Create

IPL 2021 - ऋषभ पन्त ने बताया कि हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले कैसे बनाई रणनीति

ऋषभ पन्त ने बेहतरीन नाबाद पारी खेली (फोटो - IPL)
ऋषभ पन्त ने बेहतरीन नाबाद पारी खेली (फोटो - IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) खुश नजर आ रहे हैं। ऋषभ पन्त ने अपनी योजना के बारे में बताया है। इसके अलावा पन्त ने कहा कि पहले चरण की तरह यहाँ भी शुरुआत वैसे ही करना शानदार रहा। पर्पल कैप होल्डर शिखर धवन ने भी अपनी बल्लेबाजी का आनन्द उठाने की बात कही है।

ऋषभ पन्त ने कहा कि हमने चर्चा की थी कि पहला चरण बेहतर गया था और दूसरे चरण की शुरुआत इस तरह करके हम खुश हैं। हमने फोकस करते हुए हर दिन 100 फीसदी देने की बात की। गेंदबाजी अच्छी रही क्योंकि हमें लग रहा था कि 150 से 160 रन का कुल स्कोर अच्छा होगा। 130 के स्कोर पर उनको सीमित करना शानदार रहा। हमारे पास वर्ल्ड के सबसे तेज गेंदबाजों में से कुछ शामिल हैं, इसलिए हमारे लिए ये सम्पत्ति हैं।

शिखर धवन का बयान

पर्पल कैप मिलने के बाद शिखर धवन ने कहा कि मैं टोपी पहनने का लुत्फ उठा रहा हूं, जिस तरह से मैं गेंद को टाइम कर रहा हूं, मैं इसका आनन्द ले रहा हूँ। सतह ज्यादा सही नहीं है, थोड़ी रुक गई है और हमें विकेट के अनुसार खेल की योजना बनानी थी। इसलिए वहां जाना और जीत हासिल करना अच्छा था। मैंने होशपूर्वक गति और स्ट्राइक-रेट को बढ़ाने का प्रयास किया, क्योंकि मैं अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना चाहता था।

A perfect win calls for a perfect celebration in the DC camp 💙#YehHaiNayiDilli #IPL2021 #DCvSRHhttps://t.co/1aXW9iNm36

धवन ने यह भी कहा कि यह सिर्फ निष्पादन के बारे में था। रबाडा और नॉर्टजे हमारे गन बॉलर हैं। रबाडा हमें हमेशा विकेट दिलाते हैं। नॉर्टजे के पास तेज गति है और उनके खेल में भी सुधार हुआ है, इसलिए वे बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। हम अंक तालिका में शीर्ष पर रहने का पूरा आनंद ले रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सामने पहले खेलते हुए हैदराबाद ने 9 विकेट पर 134 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दिल्ली ने 2 विकेट पर 139 रन बनाते हुए मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment