Create

IPL 2021 - रियान पराग ने 19वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान को कही थी बड़ी बात 

राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक जीत हासिल की (Photo Credit - IPLT20)
राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक जीत हासिल की (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2021 (IPL) के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आखिरी ओवर में मिली जीत को लेकर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) के 20वें ओवर से पहले 19वें ओवर में उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान को अहम सलाह दी थी जो काफी कारगर साबित हुई।

राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर पंजाब किंग्स को हरा दिया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 185 रन बनाए और जवाब में पंजाब किंग्स एक समय काफी बेहतर स्थिति में थी। उन्हें आखिरी 15 गेंद पर 10 रन चाहिए थे लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने अपने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए। इसके बाद आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ एक रन देकर दो विकेट चटकाए और आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिला दी।

मुस्तफिजुर रहमान को ज्यादा रन नहीं देने की सलाह दी थी - रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स के हिसाब से 19वां ओवर काफी अहम था। क्योंकि अगर उस ओवर में ज्यादा रन बन जाते तो फिर आखिरी ओवर में उसे डिफेंड करना काफी मुश्किल था। वहीं 19वें ओवर को लेकर टीम के ऑलराउंडर रियान पराग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने बताया है कि 19वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान को एक सलाह दी थी। मैच के बाद रियान पराग ने कहा,

क्रिकेट वास्तव में एक फनी गेम है। पहली पारी के बाद हम आगे थे लेकिन खराब फील्डिंग की वजह से मैच हमसे दूर चला गया। 19वें ओवर में मैं मिड ऑफ में खड़ा था और मुस्तफिजुर रहमान से यही कहा कि इस ओवर में मैच मत खत्म होने देना। कार्तिक त्यागी 20वां ओवर डालेंगे और हमारे पास एक मौका रहेगा।

रियान पराग ने कार्तिक त्यागी के आखिरी ओवर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा है कि ये अब तक के बेहतरीन लास्ट ओवर्स में से एक है।

मैंने अपने क्रिकेटिंग करियर में इससे बेहतर स्पेल नहीं देखा है। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में भी वो ऐसा करेंगे। मुस्तफिजुर और त्यागी ने शानदार गेंदबाजी की। आखिरी दो ओवरों में आठ रन डिफेंड करना काफी शानदार है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment