Create
Notifications

IPL 2021 - पूर्व क्रिकेटर को राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्रमुख खिलाड़ी के फॉर्म में लौटने की उम्‍मीद

रियान पराग पर संजय मांजरेकर ने तंज भी कसा
रियान पराग पर संजय मांजरेकर ने तंज भी कसा
Vivek Goel
FEATURED WRITER

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में प्रदर्शन स्‍तर का नहीं रहा है और उस पर प्‍लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। रॉयल्‍स के लिए रियान पराग (Riyan Parag) लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्‍हें मौके मिल रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी रियान पराग के लगातार समर्थन के प्रति नाखुशी जाहिर की है। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में मांजरेकर ने मजाकिया लहजे में कहा कि शायद आआर के संविधान में लिखा है कि रियान पराग को हर मैच में मौका देना है।

मांजरेकर ने कहा, 'मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के संविधान में लिखा है कि पराग को आईपीएल के प्रत्‍येक मैच में खिलाना है। उम्‍मीद करते हैं वह फॉर्म हासिल करे, जिससे टीम के मिडिल ऑर्डर को स्‍ट्राइक रेट बढ़ाने में मदद मिले।'

रियान पराग के लिए मौजूदा सीजन अच्‍छा नहीं बीता है। अपनी टीम के लिए लोअर ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करने वाले पराग ने आईपीएल 2021 में 10 पारियों में महज 93 रन बनाए हैं।

मौजूदा आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के टॉप ऑर्डर ने टीम के कुल रन में 59 प्रतिशत योगदान दिया है। रॉयल्‍स के टॉप-3 बल्‍लेबाजों ने 141 के स्‍ट्राइक रेट और 32 की औसत से रन बनाए हैं। हालांकि, उनके मिडिल ऑर्डर की औसत 18.5 और स्‍ट्राइक रेट 119 से कम का है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की बल्‍लेबाजी पर प्रकाश डालते हुए मांजरेकर ने कहा कि विश्‍वास की कमी मिडिल ऑर्डर के खराब प्रदर्शन का कारण हो सकती है। मांजरेकर ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों का खराब प्रदर्शन विश्‍वास की कमी के कारण हो सकता है। लोमरोर दूसरे चरण में अच्‍छे दिखे। लिविंगस्‍टोन और तेवतिया ने बल्‍ले से अब तक दम नहीं दिखाया। मुझे टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर कोई समस्‍या नहीं लगती है।'

संजय मांजरेकर रॉयल्‍स के इस फैसले से खुश नहीं

इंग्‍लैंड में द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन करने वाले लियाम लिविंगस्‍टोन आईपीएल में उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे। उन्‍होंने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में चार मैचों में 36 रन बनाए।

यह जानते हुए कि लिविंगस्‍टोन कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं, मांजरेकर का मानना है कि उन्‍हें टीम में एक और मौका मिलना चाहिए। लिविंगस्‍टोन आमतौर पर टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते हैं, उन्‍हें आरसीबी के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा था।

मांजरेकर ने कहा, 'रॉयल्‍स ने लिविंगस्‍टोन के विश्‍वास में मदद नहीं मिली और आरसीबी के खिलाफ उन्‍हें नीचे बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा। मगर उन्‍हें एक और मौका मिलना चाहिए।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now