Create
Notifications

IPL 2021 - 'राजस्‍थान रॉयल्‍स एक फ्रेंचाइजी जो मुझे निराश करती है'

राजस्‍थान रॉयल्‍स की इंग्लिश खिलाड़‍ियों पर निर्भरता से खुश नहीं है पूर्व भारतीय क्रिकेटर
राजस्‍थान रॉयल्‍स की इंग्लिश खिलाड़‍ियों पर निर्भरता से खुश नहीं है पूर्व भारतीय क्रिकेटर
Vivek Goel
visit

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने खुलासा किया कि राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसने उन्‍हें बहुत निराश किया है। उनका मानना है कि इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाड़‍ियों पर ज्‍यादा निर्भर होने के कारण रॉयल्‍स को इतनी खराब नतीजे भुगतने पड़े हैं।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम मौजूदा सीजन में तीन इंग्लिश खिलाड़‍ियों जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर पर निर्भर रही। हालांकि, विभिन्‍न कारणों से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इनमें से कोई भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है।

मांजरेकर ने कहा कि जब इंग्लिश खिलाड़‍ियों की बात होती है तो अनिश्चितता ज्‍यादा बढ़ जाती है।

दफा न्‍यूज द्वारा प्रस्‍तुत वीडियो में संजय मांजरेकर ने कहा, 'राजस्‍थान, एक फ्रेंचाइजी जो मुझे काफी निराश करती है। एक फ्रेंचाइजी, जिसे मैं जानता हूं कि कौन लोग चला रहे हैं। मगर फिर भी इंग्लिश खिलाड़‍ियों के लिए उनके झुकाव ने उन्‍हें निराशा पहुंचाई है। क्‍योंकि वह अपनी उपलब्‍धता को लेकर काफी अनिश्चित हैं।'

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए कई प्रमुख इंग्लिश खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं। डेविड मलान, क्रिस वोक्‍स और जॉनी बेयरस्‍टो ने निजी कारणों का हवाला देकर यूएई चरण से अपना नाम वापस लिया।

रियान पराग को लगातार क्‍यों मौके दिए जा रहे हैं: मांजरेकर

संजय मांजरेकर का मानना है कि मिडिल ऑर्डर का संघर्ष राजस्‍थान रॉयल्‍स को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्‍होंने आश्‍चर्य है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स लगातार फ्लॉप हो रहे रियान पराग को मौके क्‍यों दे रहा है।

मांजरेकर ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्रमुख चिंता मिडिल ऑर्डर है। एक कोई आश्‍चर्य करेगा कि रियान पराग को लगातार मौका देने के पीछे क्‍या कारण है। क्‍या उनमें ऐसा कुछ है, जो हमने नहीं देखा? क्‍योंकि लंबे समय तक फेल होने के बावजूद उन्‍हें मौके मिल रहे हैं।'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि रॉयल्‍स का गेंदबाजी आक्रमण अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है। उन्‍होंने कहा, 'रॉयल्‍स की गेंदबाजी अच्‍छी लग रही है। उनके तेज गेंदबाज अच्‍छे हैं। सकारिया, उनादकट ने काफी दम दिखाया है। तबरेज शम्‍सी अच्‍छी खरीद है।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय आईपीएल 2021 की अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है। आज उनका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now