Create

IPL 2021 - 'संजू सैमसन को टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में मिल सकता है मौका'

संजू सैमसन आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज
संजू सैमसन आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज
reaction-emoji
Vivek Goel

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के कप्‍तान संजू सैमसन (Sanju Samson) इस समय शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में संजू सैमसन ने बैक टू बैक दो शानदार पारियां खेली। उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले नाबाद 70 रन बनाए और फिर सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी खेली।

संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ उम्‍दा पारी खेलकर ऑरेंज कैप अपने नाम की और आईपीएल करियर के 3000 रन भी पूरे किए। सैमसन की बल्‍लेबाजी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा को काफी प्रभावित किया है। निखिल चोपड़ा का मानना है कि संजू सैमसन को टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई ने हाल ही में यूएई और ओमान में 17 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम का ऐलान किया था। इसके अलावा तीन यात्री रिजर्व भी रखे गए हैं। इसमें संजू सैमसन जगह नहीं बना पाए थे।

निखिल चोपड़ा का मानना है कि स्‍क्‍वाड में बदलाव करने की आखिरी तारीख 10 अक्‍टूबर है, ऐसे में संजू सैमसन अगर निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उनका टीम में सिलेक्‍शन हो जाएगा।

निखिल चोपड़ा ने कहा, 'यह पहला सीजन है जहां संजू सैमसन निरंतर प्रदर्शन कर रहा है। अन्‍यथा वो कुछ मैचों में प्रदर्शन करता है और फिर सस्‍ते में आउट हो जाता है। जब से वह कप्‍तान बना है, उसकी बल्‍लेबाजी बेहतर हुई है। अगर वो इसी तरह बल्‍लेबाजी करता रहा तो वो न सिर्फ दरवाजा खटखटाएगा, बल्कि टीम में जगह पा जाएगा। उसमें मैच जीतने की क्षमता है।'

सनराइज़र्स के खिलाफ अकेले ही संघर्ष करते नजर आये सैमसन

संजू सैमसन ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अकेले ही अपनी टीम से किला लड़ाया। दोनों ही मैचों में वह मैच के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। सैमसन ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 53 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए थे। इस मुकाबले में रॉयल्‍स को 33 रन से शिकस्‍त मिली थी।

फिर संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स को इस मैच में 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि संजू सैमसन को टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिलता है या नहीं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...