Create
Notifications

IPL 2021 - संजू सैमसन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का कारण बताया

संजू सैमसन की टीम हार के साथ ही बाहर हो गई है (फोटो - IPL)
संजू सैमसन की टीम हार के साथ ही बाहर हो गई है (फोटो - IPL)
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से मुकाबले में हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आईपीएल (IPL) के इस सीजन से बाहर हो गई है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 विकेट के बड़े अंतर से हराते हुए प्लेऑफ़ में खुद की उम्मीदों को जिन्दा रखा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने हार के बाद शारजाह की पिच को बल्लेबाजी के लिए मुश्किल बताया, वहीँ मुंबई इंडियंस के खेल की तारीफ भी की।

संजू सैमसन ने कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण विकेट था, पहली पारी में यह कठिन था। अबू धाबी से आकर शारजाह में खेलना एक बड़ा अंतर था। बल्लेबाजों को ज्यादा दोष नहीं दे सकते लेकिन पहली पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल था। अबू धाबी का विकेट श्रेष्ठ विकेटों में से एक है।

सैमसन ने यह भी कहा कि अभी थोड़ा बादल छाए हुए हैं, हमें कुछ समय के लिए ब्रेक लेना होगा और फिर अगले गेम के बारे में सोचना होगा। हम निश्चित तौर पर अगले मैच में बेहतर क्रिकेट खेलना चाहेंगे। हम जानते थे कि वे (मुंबई इंडियंस) मजबूत होकर आएंगे, पावरप्ले में वे रन-रेट बढ़ाना चाहते थे। पहली पारी की तुलना में विकेट थोड़ा बेहतर था लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।

उल्लेखनीय है कि मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और रॉयल्स की टीम को दबाव में लाने का काम किया। राजस्थान रॉयल्स की टीम 90 रन का मामूली स्कोर खड़ा कर पाई। मुंबई के लिए नाथन कूल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये और उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। जवाब में खेलते हुए मुंबई ने मौवें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इशान किशन ने धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 25 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए। मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच चौथे स्थान के लिए होड़ है। दोनों टीमें अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज करना चाहेंगी।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now