Create
Notifications

IPL 2021 - राजस्‍थान रॉयल्‍स के आखिरी मैच के बाद संजू सैमसन ने ड्रेसिंग रूप में दिया भावुक भाषण

राजस्‍थान रॉयल्‍स के ड्रेसिंग रूम में संजू सैमसन का आखिरी भाषण
राजस्‍थान रॉयल्‍स के ड्रेसिंग रूम में संजू सैमसन का आखिरी भाषण
Vivek Goel

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने अपना आखिरी लीग मैच कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ खेला, जिसमें उसे 86 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी और उसका आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अभियान यही समाप्‍त हो गया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में भावुक भाषण दिया। सैमसन ने सबसे पहले अपने टीम के साथियों को धन्‍यवाद दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'ड्रेसिंग रूम से एक आखिरी बार।'

From the dressing room ➡️ One last time. 💗#HallaBol | #RoyalsFamily | #IPL2021 | #KKRvRR https://t.co/SIAnO75aWZ

संजू सैमसन भावुक दिखे और उन्‍होंने टीम को कहा कि कुछ बोलने के लिए शब्‍दों की कमी पड़ रही है। उन्‍होंने कहा, 'आपकी समझदारी के लिए धन्‍यवाद, आपके प्रयासों के लिए धन्‍यवाद, आपके जुनून के लिए धन्‍यवाद और इस एक से डेढ़ महीने में आपके पूरे समर्पण के लिए धन्‍यवाद।'

सैमसन ने आगे कहा, 'मैं किसी चीज की शिकायत नहीं कर सकता। हां, हमें निश्चिज की ज्‍यादा मैच जीतने चाहिए थे। मैदान पर ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। मगर आप जानते हैं कि यह खेल कैसा हो सकता है। सभी लोग इससे सीख लें और बेहतर क्रिकेटर बने। यह हम कर सकते हैं और ऐसा करना हमारे हाथों में है।'

संजू सैमसन ने साथ ही कहा कि 26 साल की उम्र में आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व करना मुश्किल काम था। हालांकि, उन्‍होंने साथ ही कहा कि खिलाड़‍ियों ने उनके लिए यह काम आसान कर दिया। सैमसन ने कहा कि वह सभी का प्‍यार और समर्थन पाकर काफी अच्‍छा महसूस कर रहे हैं।

सैमसन ने टीम निदेशक कुमार संगकारा और कोचिंग स्‍टाफ का भी शुक्रिया अदा किया। संगकारा ने भी टीम को संबोधित किया और उनके प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। संगकारा ने कहा कि अगले सीजन में आप किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलें, लेकिन कोशिश और लगातार सुधार करना कभी न भूलना।

संजू सैमसन का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

कप्‍तान के रूप में अपने सीजन में संजू सैमसन ने बल्‍ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। सैमसन ने 484 रन बनाए, जो ओपनर नहीं होने में इस सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने। 14 मैचों में 40.33 की औसत से रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपने कई स्‍टार खिलाड़‍ियों की कमी खली। इसके अलावा उसके कई बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। सैमसन ने इस बार आक्रामक सोच को पीछे छोड़ते हुए जिम्‍मेदारी भरी पारियां खेली। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने छठे स्‍थान पर रहते हुए अपने अभियान का अंत किया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...