शिखर धवन ने केकेआर के खिलाफ धीमी पारी के लिए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने केकेआर (KKR) को गुरुवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में 7 विकेट से हराते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत की है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 46 रन (47 बॉल) की धीमी पारी खेली और इसके बारे में बड़ा बयान दिया। धवन ने अपने साथ पृथ्वी शॉ के बारे में भी प्रतिक्रिया दी।

शिखर धवन ने कहा कि पृथ्वी अद्भुत खेल रहा था, उसे दूसरे छोर से देखना बहुत प्यारा था। हमें इतने रन मिल रहे थे, मैंने बहुत अधिक जोखिम लेने के बारे में नहीं सोचा और खेल की स्थिति के अनुसार खेला। मुझे तुलना करने की जरूरत नहीं है, मुझे सिर्फ परिस्थिति के अनुसार अपनी भूमिका निभानी थी और यही मैंने किया है। मैंने अपने स्ट्राइक-रेट को बढ़ाने के लिए एक सचेत प्रयास किया क्योंकि मुझे पता था कि यह खेल की जरूरत है और मुझे एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उन जोखिमों को उठाना होगा।

शिखर धवन का पूरा बयान

धवन ने कहा भी कहा कि उसी समय यह जानना पर्याप्त है कि जोखिम कब लेना है और कब नहीं। आज की तरह मुझे कोई जोखिम लेने की कोई आवश्यकता नहीं थी। पृथ्वी पूरी तरह से एक अलग स्तर पर खेल रहा था। मैं स्मार्ट जोखिम ले रहा था और हमेशा से अलग कुछ नया करने की तरफ जा रहा था। जब आप जोखिम लेते हैं, तो आपको इनाम मिलता है और आप बाहर भी निकलते हैं, इसलिए मुझे उस जोखिम को लेने में मजा आता है। यह अद्भुत है और मुझे रिकी की कोचिंग के तहत खेलने में मजा आता है। वह एक बेहतरीन कोच हैं, हमारी टीम एक मजबूत परिवार है। वह सभी को एक साथ रखते हैं, टीम में सभी लड़के, यहां तक कि नेट गेंदबाज के लिए भी वह सुनिश्चित करते हैं कि वह उनकी अच्छी देखभाल करे। यह अच्छा संकेत है और इसके लिए मैं उनकी सराहना करता हूँ।

गौरतलब है कि शिखर धवन पृथ्वी शॉ के साथ एक छोर पर खड़े रहे थे और धीमी बल्लेबाजी करते हुए शॉ को स्ट्राइक देने का प्रयास ज्यादा किया और शॉ ने तेजी से 82 रन बनाए जिसमें शिवम मावी के एक ओवर में लगातार छह चौके शामिल थे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now