Create

IPL 2021 - "श्रेयस अय्यर ने कप्तानी जाने के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया और इसके लिए उनकी तारीफ बनती है"

श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आईपीएल (IPL) मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreys Iyer) के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने श्रेयस अय्यर की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि कप्तानी से हटाए जाने के बावजूद श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया और इसके लिए उनको श्रेय मिलना चाहिए।

इरफान पठान के मुताबिक इंजरी से वापसी करते हुए और कप्तानी गंवाकर अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है। इसके लिए अय्यर की जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन तरीके से की थी और उन्हें फाइनल तक पहुंचाया था। इसके बाद इंजरी की वजह से उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। अब वो एक प्लेयर के तौर पर ही खेल रहे हैं और इसके बावजूद उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। कप्तानी को अलग हटाकर उन्होंने टीम के लिए परफॉर्मेंस दिया और इसके लिए उनको काफी श्रेय मिलना चाहिए।

श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 47 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 47 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी की। वहीं ऋषभ पंत ने भी 35 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए।

पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में श्रेयस अय्यर से ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

जब मुझे कप्तानी मिली थी तो मेरा माइंडसेट अलग था। मेरा डिसीजन लेने का फैसला और टेंपरामेंट काफी शानदार था। पंत को कप्तान के तौर पर बरकरार रखने का फैसला फ्रेंचाइजी का था और मैं उनके इस फैसले का सम्मान करता हूं। कप्तानी जाने की वजह से मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा है। अब मैं पहले से ज्यादा फोकस कर रहा हूं। मैं हमेशा प्रेशर सिचुएशन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment