Create
Notifications

'मेरे ख्‍याल से हम IPL 2021 के शीर्ष 4 में पहुंचने के दावेदार जरूर हैं'

शुभमन गिल को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद
शुभमन गिल को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद
Vivek Goel
FEATURED WRITER

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के नेतृत्‍व में केकेआर ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सात मैच खेले, जिसमें से केवल दो ही जीत दर्ज कर पाई। इस तरह केकेआर की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है।

केकेआर के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को भरोसा है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में उनकी टीम कमाल करेगी और प्‍लेऑफ में जगह बनाएगी।

फ्रेंचाइजी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें गिल ने विश्‍वास जताया कि केकेआर शीर्ष-4 में पहुंचने की दावेदार है। गिल को उम्‍मीद है कि यूएई में उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

21 साल के शुभमन गिल ने कहा, 'हम शीर्ष-4 में पहुंचने के दावेदार हैं। हमें उम्‍मीद है कि यहां से हम अपने शेष सभी मुकाबले जीते और क्‍वालीफाई करे। जब आप प्‍लेऑफ में पहुंच जाएं, तो नहीं पता कि क्‍या होगा।'

आईपीएल 2021 के बारे में बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि केकेआर में वापसी करने का दम है। वह चाहते हैं कि केकेआर ने जो पहले किया है, उससे सीख लें और अपने खेल का आनंद उठाएं। गिल ने कहा, 'हमने पहले जो किया, अगर वो ही दोहराएं और अपने खेल का आनंद उठाएं तो ऐसा नहीं कि हम बेहतर नहीं कर सकते व क्‍वालीफाई करें।'

शुभमन गिल ने केकेआर के सितारों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। युवा बल्‍लेबाज ने अपने प्रभावी प्रदर्शन से प्‍लेइंग XI में अपनी जगह पक्‍की की है। हालांकि, आईपीएल 2021 के पहले चरण में शुभमन गिल का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा था।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 7 मैचों में केवल 132 रन बनाए। गिल शीर्ष क्रम में टीम को तेज और मजबूत शुरूआत दिलाने में कामयाब नहीं रहे।

केकेआर की डगर बड़ी मुश्किल

दो बार की आईपीएल चैंपियन इस समय अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर काबिज है। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि केकेआर अपने प्रदर्शन में सुधार करके जीत की पटरी पर लौटती है या नहीं।

केकेआर 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अबुधाबी में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरूआत करेगा। केकेआर को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने शेष मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करके ज्‍यादा से ज्‍यादा जीत दर्ज करनी होगी।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now