Create
Notifications

'विराट कोहली और एबी डीविलियर्स खुद ही अपने-अपने कोच हैं'

reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) के लिए एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) और विराट कोहली (Virat kohli) दो ऐसे नाम हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। दोनों के खेल में आक्रामकता और परिपक्वता भरी हुई है। आरसीबी के लिए खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी भी इनके कंधों पर होती है। आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर एक अहम बयान दिया है।

कैटिच को जब पूछा गया कि इन् दोनों खिलाड़ियों के साथ कोच के रूप में समन्वय कैसा है, तो उन्होंने कहा कि कोहली और डीविलियर्स खुद ही अपने-अपने कोच हैं। दोनों ने काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और खेल के हर पड़ाव के बारे में उन्हें अच्छी तरह पता है। कैटिच ने यह भी कहा कि कोहली गेम के कई पहलुओं को और ज्यादा सीखने का प्रयास करते हैं।

साइमन कैटिच ने की विराट कोहली की तारीफ

क्रिकेट के प्रति विराट कोहली के जूनून और समपर्ण की तारीफ करते हुए कैटिच ने कहा कि वह एक बेहतरीन प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं और किसी भी चीज को किये बिना नहीं छोड़ते चाहे वह जिम, न्यूट्रिशन, रिकवरी और रिहैब की बात हो।

गौरतलब है कि खिलाड़ी के रूप में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठते रहे हैं। उनकी कप्तानी में आरसीबी ने एक बार भी आरसीबी के लिए ख़िताब नहीं जीता। कप्तानी के बारे में कैटिच ने कहा कि जीत के लिए कोहली की इच्छाशक्ति और स्पर्धा मायने रखती है। इससे ज्यादा एक कप्तान को कुछ नहीं कहा जा सकता। वह शानदार रहे हैं।

इस साल अब तक आरसीबी का खेल बेहतर रहा है। पांच मैच खेलकर आरसीबी की टीम ने 4 बार जीत दर्ज की है। पिछले मैच में उन्हें हार मिली थी, इससे पहले लगातार चार मैच आरसीबी की टीम ने जीते थे। इस बार टीम अलग रंग में नजर आ रही है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...