Create

पंजाब किंग्स ने डेविड मलान की जगह प्रमुख दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को किया शामिल

एडेन मार्करम को पंजाब किंग्‍स ने अपने साथ जोड़ा
एडेन मार्करम को पंजाब किंग्‍स ने अपने साथ जोड़ा
reaction-emoji
Vivek Goel

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के स्‍टार बल्‍लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) की तरफ से अपना आईपीएल (IPL) डेब्‍यू करने को तैयार हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दाएं हाथ के बल्‍लेबाज मार्करम को इंग्‍लैंड (England Cricket team) के डेविड मलान (Dawid Malan) के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

डेविड मलान हाल ही में भारत और इंग्‍लैंड के बीच संपन्‍न टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा रहे। अन्‍य इंग्लिश खिलाड़‍ियों के समान मलान ने भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है और अब एशेज से पहले वो परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताना चाहेंगे।

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजों में नंबर-1 पर काबिज डेविड मलान ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में केवल एक मैच खेला था, जिसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 26 गेंदों में 26 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्‍स ने डेविड मलान की गैरमौजूदगी की पुष्टि होने के बाद एडेन मार्करम के शामिल होने की घोषणा की। फ्रेंचाइजी ने बयान में लिखा, 'ऐ-डेन विच तुहाड्डा स्‍वागत है। हमारे नए लायन एडेन मार्करम का स्‍वागत करते हैं, जो शेष सीजन के लिए डेविड मलान की जगह लेंगे।'

एडेन मार्करम को दक्षिण अफ्रीका के संभावित कप्‍तान के रूप में देखा जाता है। 26 साल के मार्करम ने प्रोटियाज टीम के लिए 83 इंटरनेशनल मैचों में 3000 से ज्‍यादा रन बनाए।

एडेन मार्करम काफी आक्रामक बल्‍लेबाज हैं और उनके पास सभी शॉट मौजूद हैं। उनकी कवर ड्राइव विराट कोहली से मिलती-जुलती है जबकि वो शानदार स्‍क्‍वायर कट भी खेलते हैं।

टी20 में एडेन मार्करम का प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी थी। एडेन मार्करम को इसमें शानदार प्रदर्शन के बल पर आईपीएल में एंट्री मिली। दबाव में मार्करम ने शानदार पारी खेली और वो सीरीज में तीसरे सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर है।

एडेन मार्करम ने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 405 रन बनाए हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में मार्करम ने 57 टी20 मैच खेले और 1400 से ज्‍यादा रन बनाए।

पंजाब किंग्‍स के पास कई मैच विजयी खिलाड़ी है, लेकिन वह मार्करम का उपयोग मिडिल ऑर्डर में जरूर करना चाहेंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...