Create

स्टीव स्मिथ आईपीएल तक फिट होकर आ सकते हैं

स्टीव स्मिथ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद ठीक होकर वापस आ गए हैं।
स्टीव स्मिथ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद ठीक होकर वापस आ गए हैं।
Naveen Sharma

एल्बो इंजरी के कारण मैदान से बाहर चल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) चोट के बाद ठीक होकर टी20 वर्ल्ड कप तक वापस आ सकते हैं। देखना होगा कि फिंच तब तक ठीक हो पाते हैं या नहीं।

स्टीव स्मिथ को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाना था लेकिन लेफ्ट एल्बो इंजरी के कारण वह दोनों दौरों पर खेलने के लिए नहीं जा पाए। स्मिथ को यह चोट पिछले साल से ही परेशान कर रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाईट के अनुसार 32 साल के स्टीव स्मिथ नेट प्रैक्टिस में अच्छा कर रहे हैं और आईपीएल में खेलने के लिए वह तैयार हो रहे हैं। नेट पर कितना समय वह बिताते हैं, उसकी समय सीमा तय करना मुश्किल है।

वर्ल्ड कप से पहले स्मिथ और फिंच की टी20 टीम में वापसी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन होगा। पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का खेल सही नहीं रहा है। कंगारू टीम हाल ही में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह हारी है। हालांकि इस दौरान उनके कुछ मुख्य खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं थे।

स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक प्रभाव डालने के लिए अहम नाम साबित हो सकते हैं।
स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक प्रभाव डालने के लिए अहम नाम साबित हो सकते हैं।

कुछ समय पहले स्टीव स्मिथ ने कहा था कि फिट होकर मैदान पर वापस आने की उन्हें जल्दी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर वह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाते हैं, तो ठीक है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में खेलना उनका लक्ष्य है। मैं अपने पुराने प्रदर्शन को एशेज में दोहराना चाहूँगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ खिलाड़ी यूएई में आईपीएल खेलने के लिए आएँगे। इसका फायदा उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगा। हालांकि आईपीएल के बाद वहां की पिचें धीमी हो जाएगी और उन पर आईपीएल में खेलते हुए आगे जाने वाले खिलाड़ियों के लिए आसानी रहेगी।

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की मजबूती और ज्यादा बेहतर होगी। दिल्ली की टीम ने पहले चरण में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। तालिका में दिल्ली की टीम अभी टॉप पर है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...