Create

IPL 2021 - सुनील नरेन ने साबित किया कि वो अब भी मैच विनर हैं

आरसीबी के खिलाफ सुनील नरेन ने शानदार प्रदर्शन किया
आरसीबी के खिलाफ सुनील नरेन ने शानदार प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सुनील नरेन (Sunil Narine) के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली थी। वह कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए प्रभावी साबित नहीं हो रहे थे। उनका बल्‍ला भी खामोश था और गेंदबाजी एक्‍शन पर सवाल उठ चुके थे, तो गेंदबाजी कर नहीं पा रहे थे।

आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भी नरेन के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं दिखा और केकेआर का प्रदर्शन भी खराब रहा, जहां वो 7 में से केवल दो मैच ही जीत सकी थी। नरेन को अपने खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा और आगामी टी20 विश्‍व कप में वह वेस्‍टइंडीज स्‍क्‍वाड में जगह हासिल नहीं कर पाए।

मगर आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में नरेन ने दर्शाया कि आखिर क्‍यों वो फटाफट क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक हैं। नरेन ने एक तरह से अपने दम पर केकेआर को दूसरे क्‍वालीफायर में पहुंचाया।

नरेन ने पहले गेंद से कमाल करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए, जिसमें विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल के प्रमुख विकेट शामिल थे। फिर 15 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने डान क्रिश्चियन के ओवर में तीन छक्‍के जमाकर मैच केकेआर के पक्ष में मोड़ दिया था।

अब दूसरे क्‍वालीफायर में केकेआर का सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा। इस सीजन में केकेआर ने नरेन के बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव किया, लेकिन गेंद के साथ वह घातक साबित हुए।

नरेन ने साथी वरुण चक्रवर्ती के साथ शानदार जोड़ी बनाई और बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया। केकेआर को इसका खूब फायदा मिला और वह प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने में कामयाब रहा।

इयोन मोर्गन ने मैच के बाद सुनील नरेन की तारीफ करते हुए कहा, 'नरेन ने इसे बहुत बहुत आसान बना दिया था। शारजाह के सुधरे हुए विकेट पर उन्‍होंने गजब की गेंदबाजी की। पहले 6 ओवर के बाद हमने पूरी पारी के दौरान नियमित अंतराल में विकेट लिए। सुनील नरेन टी20 क्रिकेट के सच्‍चे लेजेंड है और हम उन्‍हें अपनी टीम में पाकर खुश हैं।'

सुनील नरेन- आईपीएल के प्रामाणिक लीजेंड

सुनील नरेन ने आईपीएल 2021 में 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। नरेन ने इस दौरान एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। नरेन टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा बार एक पारी में चार विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और उन्‍होंने इस मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा।

आरसीबी के खिलाफ नरेन ने सातवीं बार एक पारी में चार विकेट लिए थे। पहले ऐसी बातें उठी थी कि केकेआर को नरेन को बाहर कर देना चाहिए। मगर इस खिलाड़ी ने जबरदस्‍त वापसी की। नरेन की गेंदों पर बल्‍लेबाजों के लिए रन बनाना भी बड़ा मुश्‍किल साबित हो रहा है। नरेन निश्चित ही आईपीएल के प्रामाणिक लीजेंड हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...