Create

IPL 2021 - "वेंकटेश अय्यर के अंदर मुझे युवराज सिंह की झलक मिलती है"

Nitesh
वेंकटेश अय्यर अपनी धुआंधार पारी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
वेंकटेश अय्यर अपनी धुआंधार पारी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नए खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वेंकटेश अय्यर के अंदर उन्हें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की झलक मिलती है।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के अपने दूसरे मुकाबले में ही अर्धशतक जड़ दिया। आरसीबी के खिलाफ जहां अपने डेब्यू मुकाबले में उन्होंने धुआंधार पारी खेली थी तो वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी जबरदस्त पारी खेली। अय्यर ने 30 गेंद पर 53 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपने 50 रन सिर्फ 25 गेंदों पर पूरे किए।

मैच के बाद पार्थिव पटेल ने वेंकटेश अय्यर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "हम बाउंड्री के बारे में काफी बात करते हैं लेकिन जिस तरह की मैच्योरिटी वेंकटेश अय्यर ने दिखाई है वो लाजवाब है। उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है और ना ही इंडिया ए टीम का हिस्सा रहे हैं और इसके बावजूद इतनी समझदारी के साथ खेला।"

पार्थिव पटेल ने वेंकटेश अय्यर की तुलना युवराज सिंह से की

पार्थिव पटेल ने आगे कहा "वेंकटेश अय्यर ने काफी समझदारी से खेला और अपने आपको बैक किया। आईपीएल में यंग प्लेयर्स से ये काफी देखने को मिलता है। उन्होंने बिना डरे निर्भीक क्रिकेट खेला। उनकी सबसे अच्छी बात ये है कि वो ना केवल ओपन करते हैं बल्कि एक से लेकर नौ नंबर तक कहीं भी खेल सकते हैं। इसलिए उनका फ्यूचर काफी शानदार रहने वाला है। मुझे लगता है कि उनके अंदर काफी कुछ युवराज सिंह के गुण है। उनके पास काफी फ्लो है।"

इससे पहले वेंकटेश अय्यर ने खुलासा किया कि वो सौरव गांगुली के बहुत बड़े फैन हैं और इसी वजह से वो हमेशा से ही केकेआर के लिए खेलना चाहते थे। वेंकटेश अय्यर ने ये भी कहा कि सौरव गांगुली की वजह से ही उन्होंने दाएं हाथ की बजाय बाएं हाथ से खेलना शुरू कर दिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment