Create
Notifications

IPL 2021 - कोलकाता नाइट राइडर्स के नए बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के बारे में पूरी जानकारी

वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता
visit

केकेआर के युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में अपना आईपीएल (IPL) डेब्यू किया। अपने डेब्यू मुकाबले में ही वेंकटेश अय्यर ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को मैच जिता दिया। डेब्यू मुकाबले में ही इतनी बेहतरीन बल्लेबाजी देखकर हर कोई हैरान है।

वेंकटेश अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ मैच में ओपनिंग करते हुए सिर्फ 27 गेंद पर सात चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद हर कोई उनके बारे में और ज्यादा जानना चाह रहा है। हम आपको इस आर्टिकल में वेंकटेश अय्यर के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Now 𝑻𝑯𝑨𝑻'𝑺 how you win your 2⃣0⃣0⃣th #IPL game! 💜#KKR fans, describe that winning feeling with an emoji!#KKRvRCB #AsliPictureAbhiBaakiHai #VIVOIPL #IPL2021 https://t.co/lBaYkrtAMM

वेंकटेश अय्यर के बारे में पूरी डिटेल इस प्रकार है

1.वेंकटेश एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ से मीडियम पेस गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अपना टी20 डेब्यू 2015 के सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ किया था। उस मुकाबले में उन्हें बैटिंग का मौका तो नहीं मिला था लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने तीन ओवरों में 21 रन देकर एक विकेट जरूर लिया था।

2.टी20 में वेंकटेश अय्यर ने अभी तक कुल मिलाकर 29 पारियों में 21 विकेट लिए हैं। 10 रन देकर दो विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

3.बैटिंग में वेंकटेश ने अभी तक 32 पारियों में 137.64 की औसत से 724 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 88 रन है।

4.वेंकटेश अय्यर का जन्म 25 दिसंबर 1994 को हुआ था और इस वक्त वो 27 साल के होने वाले हैं। वो छह फीट लंबे हैं।

5.वेंकटेश अय्यर का होमटाउन मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में है। वो डोमेस्टिक क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।

6.उनके आईपीएल सैलरी की अगर बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 2021 के ऑक्शन में 20 लाख की रकम में खरीदा था।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की टीम 19 ओवर में 92 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए केकेआर ने 10 ओवर में 1 विकेट पर 94 रन बनाकर मैच जीत लिया।

𝘼 𝘽𝙍𝙄𝙇𝙇𝙄𝘼𝙉𝙏 𝘼𝙇𝙇-𝙍𝙊𝙐𝙉𝘿 𝙋𝙀𝙍𝙁𝙊𝙍𝙈𝘼𝙉𝘾𝙀 🔥#KKRvRCB #KKR #AmiKKR #KorboLorboJeetbo #আমিKKR https://t.co/Q1Udnr3Q9v

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now