Create
Notifications

IPL 2021 - 'वेंकटेश अय्यर विशेष हैं'

वेंकटेश अय्यर ने अपने डेब्‍यू मैच में नाबाद 41 रन की मैच विजयी पारी खेली
वेंकटेश अय्यर ने अपने डेब्‍यू मैच में नाबाद 41 रन की मैच विजयी पारी खेली
Vivek Goel
visit

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ओपनर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ यादगार डेब्‍यू किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने नाबाद 41 रन की पारी खेली और टीम को 9 विकेट की विशाल जीत दिलाई।

केकेआर ने 93 रन का लक्ष्‍य 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश अय्यर को विशेष खिलाड़ी करार दिया है। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर केकेआर के ओपनर्स की तारीफ भी की।

चोपड़ा ने कहा, 'वेंकटेश अय्यर विशेष हैं। उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की। शुभमन गिल ने भी आकर्षक पारी खेली और मेरा दिल जीता। उनकी बल्‍लेबाजी खूबसूरत थी और अलग अंदाज में वह खेले, बिलकुल निडर होकर। यहां की परिस्थितियां उन्‍हें रास आएंगी क्‍योंकि बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह आ रही है।'

अय्यर और गिल ने केकेआर के लिए ओपनिंग करते हुए 82 रन की साझेदारी की। गिल 48 रन बनाकर आउट हुए।

ये रहा मैच का टर्निंग प्‍वाइंट: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने बताया कि केकेआर और आरसीबी के बीच मैच का टर्निंग प्‍वाइंट क्‍या रहा। चोपड़ा ने बताया कि आंद्रे रसेल द्वारा किया आरसीबी की पारी का 9वां ओवर मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ।

उन्‍होंने कहा, 'आंद्रे रसेल का ओवर मैच का टर्निंग प्‍वाइंट रहा। आरसीबी की टीम केवल पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी। रसेल के ओवर में पहले केएल भरत शॉर्ट बॉल पर आउट हुए और इसके बाद स्‍ट्रेटेजिक टाइम आउट लिया गया।'

कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि पहली गेंद पर एबी डीविलियर्स के आउट होने से मुकाबला केकेआर के पक्ष में आ गया था।

उन्‍होंने कहा, 'एबी डीविलियर्स का पहली गेंद पर आउट होना आरसीबी के लिए तगड़ा झटका रहा। यह यॉर्कर जैसी गेंद थी, जो पैर पर लगने के बाद स्‍टंप्‍स पर जा लगी। तब यह मैच केकेआर के लिए बन चुका था। आरसीबी की टीम छह बल्‍लेबाज और पांच गेंदबाजों के साथ उतरी थी।' डीविलियर्स के आउट होने के बाद आरसीबी के आखिरी 6 विकेट 40 रन के अंतराल में गिर गए थे।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now