Create

विजय शंकर की कमर के ऊपर गेंद ने ऋषभ पंत और अंपायर्स के उड़ाए होश, ये निकला नतीजा

रिषभ पंत
ऋषभ पंत

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऑलराउंडर विजय शंकर ने रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 20वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के कप्‍तान ऋषभ पंत को एक बहुत ऊंची यानी कमर से ऊपर की गेंद डाली, जिसने सभी के होश उड़ा दिए। यह घटना दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी के 13वें ओवर की है।

विजय शंकर धीमी गति की गेंद डालने जा रहे थे, लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई और ऋषभ पंत के सिर के ऊपर बहुत धीमी गति से आई। पंत उलझन में नजर आए और अपने पास गेंद के आने का इंतजार किया। बड़ी बात यह रही कि पंत ने पुल शॉट लगाया और इस गेंद पर केवल एक रन ही ले पाए।

मैदानी अंपायर क्रिस गफाने को भी नहीं समझ आया कि इस गेंद पर किस तरह रिएक्‍ट करना है। उन्‍होंने मैदान में अपने साथी अंपायर से बात की और फिर कद की नो बॉल की घोषणा की। वैसे, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर अंपायर के इस फैसले से बिलकुल भी खुश नजर नहीं आए और अंपायर को मनाने में जुटे कि इसे डेड बॉल घोषित किया जाए। हालांकि, अंपायर ने वॉर्नर की बात नहीं मानी।

यहां देखें वीडियो

अगली गेंद नो बॉल थी और स्‍टीव स्मिथ स्‍ट्राइक पर थे। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने शानदार स्विच हिट खेलकर बाउंड्री हासिल की।

पृथ्‍वी शॉ को ऋषभ पंत ने कराया रनआउट

ऋषभ पंत इसके पिछले ओवर में नाटकीय पल में शामिल थे। डेब्‍यू करने वाले जगदीश सुचित के खिलाफ बल्‍लेबाजी करने वाले पंत आगे बढ़े, लेकिन शॉट खेलने से चूक गए। विकेटकीपर जॉनी बेयरस्‍टो ने स्‍टंपिंग का मौका गंवा दिया और बल्‍लेबाज अपनी क्रीज में लौट सके।

इस बीच पृथ्‍वी शॉ तेजी से एक रन लेने के लिए आधी क्रीज तक पहुंच चुके थे। शॉर्ट थर्ड मैन पर मौजूद खलील अहमद ने तुरंत गेंद नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर पर फेंकी, जहां गेंदबाज ने गिल्लियां बिखेर दी। पृथ्‍वी शॉ ने शानदार 53 रन की पारी खेली, लेकिन निराश होकर डगआउट लौटे।

बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2021 के 20वें मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बना सकी। इसके बाद सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 7 रन बना सकी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 8 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 5 मैचों में 8 अंकों के साथ आईपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment