Create

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्‍तानी छोड़ सकते हैं विराट कोहली, बचपन के कोच ने बताई असली वजह

विराट कोहली इस वजह से आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ सकते हैं
विराट कोहली इस वजह से आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ सकते हैं

टीम इंडिया (India Cricket team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में बड़ी घोषणा करके क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। कोहली ने घोषणा की है कि इस साल टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के बाद वह टी20 इंटरनेशनल प्रारूप की कप्‍तानी नहीं करेंगे।

कोहली ने ऐसा करने की वजह कार्यभार को बताया है। उन्‍होंने कहा कि वह टेस्‍ट और वनडे में कप्‍तानी जारी रखेंगे, लेकिन खुद को स्‍पेस देने और बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान लगाने के लिए टी20 प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ेंगे।

इसके बाद विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने एक ऐसा खुलासा किया है कि क्रिकेटर के फैंस को फिर तगड़ा झटका लग सकता है। शर्मा ने कहा कि कोहली अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्‍तानी भी छोड़ सकते हैं।

शर्मा ने कहा, 'जहां तक आईपीएल की बात है, तो मुझे लगता है कि कोहली आरसीबी की कप्‍तानी भी छोड़ सकता है। हालांकि, फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बतौर बल्‍लेबाज वह खेलना जारी रख सकता है। यह उसके लिए अच्‍छा होगा क्‍योंकि उसे राहत मिलेगी और वह अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान लगा सकेगा। इसके अलावा वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में कप्‍तानी पर भी वह अपना ध्‍यान लगा पाएगा।'

इस साल दो खिताब पर कोहली की नजर

पता हो कि विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक 45 मैचों में कप्‍तानी की, जिसमें से टीम ने 27 मुकाबलों में जीत दर्ज की। अब कोहली की कोशिश टी20 विश्‍व कप जीतने की होगी ताकि अपनी कप्‍तानी अव्‍वल दर्जे पर छोड़कर किनारे हों।

बहरहाल, विराट कोहली इस समय आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हुए हैं। कोहली पर आरसीबी को भी पहली बार चैंपियन बनाने का दबाव है। इस सत्र में कोहली की कोशिश आरसीबी को चैंपियन बनाने की होगी।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मैच खेले, जिसमें से पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की। वह 10 अंकों के साथ आईपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है।

पता हो कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरूआत 20 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ करेगी। केकेआर की टीम अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment