Create

IPL 2021 - विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया

विराट कोहली ने यह एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है
विराट कोहली ने यह एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है

कीर्तिमान स्थापित करने में माहिर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर ऐसा ही किया है। आईपीएल (IPL) में केकेआर (KKR) के खिलाफ मुकाबले में टॉस के साथ ही वह 200 आईपीएल मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए ही उन्होंने ये 200 मुकाबले खेले हैं। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

विराट कोहली एक दशक से भी ज्यादा समय से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं। वह इस टीम के साथ ही अपने करियर को समाप्त करना चाहते हैं। 200 मुकाबले एक ही टीम के साथ खेलने का एक रिकॉर्ड है जो कोहली ने अपने नाम किया है। आईपीएल में उनसे पहले ऐसा किसी ने नहीं किया है।

आरसीबी की वेबसाईट के अनुसार विराट कोहली की इस उपलब्धि पर उनकी टीम के साथी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने कहा कि आरसीबी के साथ 200वें मैच के लिए विराट कोहली को बधाई, आपके साथ होना एक शानदार सौभाग्य की बात है। जब आप 200वें मैच के लिए बाहर जाएंगे तो हम आपके साथ जश्न मनाएंगे आप फ्रेंचाइजी के लिए एक महान खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली आगे कप्तान नहीं रहेंगे

गौरतलब है कि पिछले एक दशक से विराट कोहली इस टीम के कप्तान भी हैं। हालांकि इस आईपीएल के बाद वह आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगे। उन्होंने इसका ऐलान कर दिया है। रविवार को ही कोहली ने घोषणा करते हुए कहा कि मैं इस आईपीएल के बाद आरसीबी का कप्तान नहीं रहूँगा। एक खिलाड़ी के तौर पर आखिरी आईपीएल मैच भी मैं आरसीबी के लिए ही खेलूँगा। उन्होंने अपने सभी समर्थकों को भी धन्यवाद दिया।

Many congratulations to @imVkohli who is all set to play his 200th IPL game for @RCBTweets 👏👏He now becomes the 5th player to play 200 IPL games.#VIVOIPL https://t.co/wuIDVDu1Uf

विराट कोहली बतौर बल्लेबाज तो आरसीबी के लिए सफल रहे हैं लेकिन बतौर कप्तान वह सफल नहीं रहे हैं। उनकी टीम एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाई है। ऐसे में कोहली अपनी कप्तानी में इस बार खिताबी जीत के साथ पद को अलविदा कहना चाहेंगे। हालांकि इसके लिए पूरी टीम को एकजुट होकर सामूहिक प्रयास करते हुए कोशिश करनी होगी।

आरसीबी की टीम ने पहले चरण में धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment