Create

IPL 2021 - विराट कोहली ने आरसीबी की लगातार दूसरी हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बल्ले से विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा (फोटो - IPL)
बल्ले से विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा (फोटो - IPL)

आरसीबी (RCB) को यूएई लेग में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें 6 विकेट से हराकर तालिका में एक बार फिर से टॉप स्थान हासिल कर लिया है। हार के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ कमियों की तरफ इशारा किया और उनमें सुधार की बातें भी कही।

विराट कोहली ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा हो गया था। मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन छोड़ दिए। 175 रनों का स्कोर जीतने वाला साबित होता। गेंदबाजी में भी निरंतरता नहीं रही। मुझे लगता है कि उस तरह का साहस गेंद के साथ नहीं दिखा, जितना मैंने सोचा था। पारी के अंत में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। धीमी गेंदों और यॉर्करों को अच्छी तरह अंजाम दिया। हमने उन क्षेत्रों के बारे में बात की जहाँ हम उन्हें हिट नहीं करने देना चाहते थे। हम वह नहीं कर पाए। पहले 5-6 ओवरों में वह एक्स फैक्टर का छोटा हिस्सा गायब रहा।

आरसीबी के कप्तान ने यह भी कहा कि उस उस विजयी रन पर फिर से उतरना होगा। यह थोड़ा और निराशाजनक है। हम अभी गेम में नहीं थे। संकट के क्षणों में अधिक साहस दिखाना होगा। यह टूर्नामेंट तेजी से चलता है।

ड्वेन ब्रावो का बयान

ड्वेन ब्रावो को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। ब्रावो ने कहा कि आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल स्पर्धा है। इस गेम के लिए मेरा अभिमान और प्यार मुझे आगे लेकर जाता है। आरसीबी बड़ी टीम है और विराट का विकेट अहम था। तैयारी मेरे लिए अहम है और मैंने इसे साधारण रखने का प्रयास किया।मैं खुद को स्वस्थ रखता हूँ और नेट्स पर अभ्यास करता हूँ और इस तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार करता हूँ।

उल्लेखनीय है कि आरसीबी की टीम पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 156 रन का स्कोर बोर्ड पर लगा पाई थी। हालांकि विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए अर्धशतक जमाए थे। धाकड़ शुरुआत के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई और बड़ा स्कोर भी नहीं कर पाई। ब्रावो ने 3 और शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लेकर चेन्नई की टीम को मैच में मजबूत वापसी कराई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment