Create
Notifications

IPL 2021 - विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया

विराट कोहली बतौर खिलाड़ी टीम में खेलते रहेंगे
विराट कोहली बतौर खिलाड़ी टीम में खेलते रहेंगे
Naveen Sharma
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था और कहा था कि वर्ल्ड कप के बाद वह इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद उन्होंने अब एक और बड़ा ऐलान कर दिया है। आईपीएल (IPL) की समाप्ति के बाद विराट कोहली आरसीबी (RCB) की कप्तानी भी छोड़ देंगे।

आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें विराट कोहली कह रहे हैं कि आईपीएल में आरसीबी के लिए बतौर कप्तान मेरा अंतिम सीजन होगा। मैं अपने आखिरी आईपीएल गेम तक आरसीबी के लिए खेलना जारी रखूंगा। मुझमें भरोसा करने और समर्थन करने के लिए मैं आरसीबी के सभी फैन्स का धन्यवाद करता हूँ।

गौरतलब है कि आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट कोहली ने व्यक्तिगत रूप से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है लेकिन टीम ज्यादा सफल नहीं रही। आरसीबी की टीम को अब भी पहले खिताब का इन्तजार है। इस सीजन आरसीबी ने पहले चरण में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है और तालिका में आरसीबी की टीम तीसरे स्थान पर है।

Virat Kohli to step down from RCB captaincy after #IPL2021“This will be my last IPL as captain of RCB. I’ll continue to be an RCB player till I play my last IPL game. I thank all the RCB fans for believing in me and supporting me.”: Virat Kohli#PlayBold #WeAreChallengers https://t.co/QSIdCT8QQM

आरसीबी के लिए विराट कोहली ने कुल 132 मैचों में अब तक कप्तानी की है और टीम को 60 मैचों में जीत हासिल हुई है। 65 मुकाबलों में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है। कोहली की कप्तानी में आरसीबी की जीत का प्रतिशत देखा जाए तो यह 48 फीसदी है। पहली बार उन्होंने 2011 में आरसीबी की टीम का नेतृत्व किया था। देखना होगा कि बतौर कप्तान आरसीबी के लिए अपने आखिरी सीजन में विराट कोहली टीम को जीत दिला पाते हैं या नहीं।

इससे पहले विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। कोहली ने अपने इस निर्णय से भी फैन्स सहित हर किसी को हैरान किया था। एक बार फिर से उन्होंने कुछ उसी तरह का निर्णय लेकर एक बार फिर चौंकाया है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now