Create

IPL 2021 - वीरेंदर सहवाग ने अनोखे बयान से उड़ाया इयोन मॉर्गन का मज़ाक, ट्वीट कर कही बड़ी बात

वीरेंदर सहवाग ने इयोन मोर्गन का मजाक उड़ाया
वीरेंदर सहवाग ने इयोन मोर्गन का मजाक उड़ाया
reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने सोशल मीडिया पर व्‍यंग्‍यात्‍मक टिप्‍पणी के जरिये इंग्‍लैंड और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का मजाक उड़ाया है।

42 साल के सहवाग ने हाल ही में कोलकाता-दिल्‍ली के बीच संपन्‍न आईपीएल मुकाबले की एक घटना पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में रिएक्‍शन दिया है। यह घटना दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी के 19वें ओवर के आखिरी गेंद की है। केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंका और ऋषभ पंत को गेंद लगने के बाद दूर गई। तब अश्विन-पंत ने दौड़कर एक अतिरिक्‍त रन लिया।

केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद पूरी घटना बताई थी। उन्‍होंने बताया कि मोर्गन उन क्रिकेटरों में से नहीं है, जो इस बात की सराहना करे कि ओवरथ्रो पर बल्‍लेबाज अतिरिक्‍त रन ले।

कार्तिक के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वीरेंदर सहवाग ने याद दिलाया कि कैसे इंग्‍लैंड को आईसीसी 2019 विश्‍व कप के फाइनल में ओवरथ्रो के जरिये चार रन मिले थे। तब गेंद बेन बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले पर लगकर बाउंड्री लाइन के पार चली गई थी। यह इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के रोमांचक मुकाबले का निर्णायक पहलु साबित हुआ था।

सहवाग ने यह कहकर इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन का मजाक उड़ाया कि अगर वो इस तरह के ओवर थ्रो पर बल्‍लेबाजी टीम की सराहना नहीं करते, तो इंग्लिश कप्‍तान को 2019 विश्‍व कप के बाद लॉर्ड्स के बाहर धरने पर बैठ जाना चाहिए था।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने साथ ही कहा कि मोर्गन को विश्‍व कप ट्रॉफी भी उठाने से इंकार कर देना चाहिए था। सहवाग ने ट्वीट किया, '14 जुलाई 2019 को जब आखिरी ओवर में बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले पर गेंद लगने के बाद बाउंड्री गई थी, तो मोर्गन को लॉर्ड्स के बाहर धरना देना चाहिए था और विश्‍व कप ट्रॉफी लेने से इंकार कर देना था और न्‍यूजीलैंड जीत जाता। है ना? बड़े आए, सराहना नहीं करने वाले।'

On July 14th , 2019 when it ricocheted of Ben Stokes bat in the final over, Mr Morgan sat on a Dharna outside Lord’s and refused to hold the World cup trophy and New Zealand won. Haina ? Bade aaye, ‘doesn’t appreciate’ waale 😂 https://t.co/bTZuzfIY4S

केकेआर ने दर्ज की महत्‍वपूर्ण जीत

इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। पहले हाफ में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। केकेआर ने मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात दी।

केकेआर के गेंदबाजों ने दिल्‍ली को शारजाह में 127 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। इसके बाद केकेआर ने 19वें ओवर में तीन‍ विकेट शेष रहते हुए लक्ष्‍य हासिल किया।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...