Create
Notifications

IPL 2021 - "मैं मुंबई इंडियंस को इस साल टॉप पर नहीं देखना चाहता"

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है
मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है
ANALYST

आईपीएल (IPL) के अब तक के इतिहास को उठाकर देखें तो कुछ ही टीमों ने ज्यादातर टॉप 4 में जगह बनाई और उनमें से मुंबई इंडियंस (MI) ने सबसे ज्यादा सफलता हासिल की है। इस टीम ने सीजन दर सीजन अपने प्रदर्शन से खुद को बेहतर साबित किया है। मौजूदा सीजन में टीम लय में नहीं दिख रही लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने जीत दर्ज कर वापसी के संकेत दिए हैं। हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि इस साल मुंबई इंडियंस की टीम टॉप में नहीं पहुंचनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि सहवाग चाहते है कि इस बार कुछ अन्य टीमें आगे बढ़े और इस सीजन कोई नयी टीम चैंपियन बने।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने शुरूआती पांच सालों में एक भी बार ख़िताब नहीं जीता था लेकिन 2013 से वो अब तक पांच बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा चुके हैं और ट्रॉफी जीतने के मामले यह टीम सबसे आगे है।

सहवाग ने क्रिकबज पर केकेआर बनाम पंजाब किंग्स के मुकाबले के प्रीव्यू के दौरान सभी टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लेकर चर्चा करते हुए कहा,

मैं नहीं चाहता कि मुंबई इंडियंस इस साल शीर्ष पर पहुंचे, एक नई टीम को क्वालीफाई करना चाहिए और हमें एक नया चैंपियन मिलना चाहिए। यह बैंगलोर, दिल्ली या पंजाब हो सकता है।

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स तथा पंजाब किंग्स तीन ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अभी तक एक भी बार ख़िताब नहीं जीता है।

अगर मुंबई प्‍लेऑफ में पहुंचा तो कुछ भी हो सकता है: पीटरसन

केविन पीटरसन ने कहा कि अगर मुंबई इंडियंस किसी तरह टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने में कामयाब रही, तो वह अन्‍य टीमों के लिए बड़ा खतरा बन सकती है। पीटरसन ने अपने ब्लॉग में लिखा,

किरोन पोलार्ड ने टीम को जरूरत के समय महत्‍वपूर्ण सफलता दिलाई और फिर 7 गेंदों में 15 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। चीजें अब मुंबई के लिए बदलने लगी हैं। अगर वह प्‍लेऑफ में पहुंची तो फिर कुछ भी हो सकता है।
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now