Create

ऋषभ पन्त पर वीरेंदर सहवाग भड़के, कहा इनकी कप्तानी को 10 में से 5 नम्बर भी नहीं दूंगा

reaction-emoji
निरंजन

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर नाराजगी जताई है। आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की हार के बाद सहवाग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ऋषभ पन्त की कप्तानी पर सवाल उठाया और कहा कि मैं उन्हें 10 में से 5 नम्बर भी नहीं दूंगा। उल्लेखनीय है कि आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से पराजय का सामना करना पड़ा था।

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा कि मैं ऋषभ पन्त को उनकी कप्तानी के लिए 10 में से 5 अंक भी नहीं दूंगा क्योंकि आप ऐसे गलतियाँ नहीं कर सकते। अगर आपका मुख्य गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर रहा है तो आपकी केल्क्यूलेशन गलत हो जाती है और यही कप्तानी है। आपको इस बारे में ध्यान रखना होता है। एक कप्तान को अपने गेंदबाजों को स्थिति के अनुसार इस्तेमाल करना होता है।

वीरेंदर सहवाग का पूरा बयान

सहवाग ने कहा कि आपको ये चीजें सीखनी होगी, अन्यथा गेंद किसी के हाथ में भी थमा सकते हो। कप्तान की क्षमता का आकलन इस बात से होता है कि वह मैच रुख कैसे मोड़ते हैं। उन्हें स्थिति के अनुसार फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव करने होते हैं। अगर ऋषभ पन्त अच्छे कप्तान बनना चाहते हैं, तो उन्हें इन छोटी चीजों को दिमाग में रखना चाहिए। स्मार्ट क्रिकेट खेलने से ही आप स्मार्ट कप्तान बन सकते हैं।

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

दिल्ली कैपिटल्स की टीम मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ मैच में 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक रन से हार गई। ऋषभ पन्त क्रीज पर थे लेकिन अंतिम गेंद पर वह छक्का नहीं जड़ पाए। इससे पहले आरसीबी की पारी का अंतिम ओवर पन्त ने मार्कस स्टोइनिस को दिया जिसमें एबी डीविलियर्स ने तीन छक्के जड़ते हुए टीम का स्कोर चुनौतीपूर्ण स्थिति में पहुंचा दिया। पन्त के इस फैसले की भी काफी आलोचना की गई।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...