Create

IPL 2021 - 'पंजाब किंग्‍स ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की सभी संभावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए मैच खेला'

पंजाब किंग्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को विशाल अंतर से मात दी
पंजाब किंग्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को विशाल अंतर से मात दी
reaction-emoji
Vivek Goel

पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) ने गुरुवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) को 6 विकेट से मात देकर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने अभियान का विजयी अंत किया। 135 रन के लक्ष्‍य को पंजाब ने केवल 13 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल किया, जिसमें केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार नाबाद 98 रन की पारी खेली।

पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने बताया कि उनकी टीम ने किस तरह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ विशाल जीत हासिल करने की योजना बनाई थी। मैच के बाद स्‍पोर्ट्सकीड़ा के सवाल का जवाब देते हुए जॉर्डन ने कहा कि मैच से पहले पंजाब ने क्‍वालीफायर में पहुंचने के सभी समीकरणों को समझा था।

जॉर्डन ने साथ ही कहा कि सीजन का आखिरी मैच होने के बावजूद टीम ने अकल्‍पनीय करने की ठानी थी। इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा, 'निश्चित ही हमने सभी चीजों पर ध्‍यान दिया था। सबसे पहले हम जानते थे कि हमारा सीजन वैसा नहीं बीता, जैसे हम चाहते थे, लेकिन जब एक मैच की बात आई, हमें नहीं पता था कि क्‍या हो सकता है। जिंदगी में सभी चीजें संभव है। हमने हर उस बारीक कड़ी पर ध्‍यान दिया, जिससे प्‍लेऑफ में पहुंचने का जरा भी मौका बने।'

क्रिस जॉर्डन ने कहा कि बल्‍लेबाजी पर जाने से पहले केएल राहुल और टीम को पता था कि लक्ष्‍य का पीछा 13.3 ओवर से पहले करना है ताकि अंक तालिका में मुंबई इंडियंस से ऊपर आ सके और पारी उसी हिसाब से खेली गई।

जॉर्डन ने कहा, 'हमें पता था कि हमें 13.3 ओवर में लक्ष्‍य का पीछा करना है। तो सबसे पहले हमें गेंद से अपना काम करना था और मुझे लगता है कि हमने शानदार टीम को 134 रन जैसे स्‍कोर पर रोकने में सफलता हासिल की। इसके बाद बल्‍लेबाजों पर जिम्‍मेदारी थी कि वो 13.3 ओवर के अंदर मैच जीत सके, जो हमारे बल्‍लेबाजों ने करके दिखाया।'

पंजाब किंग्‍स की टीम अंक तालिका में नेट रन रेट 0.047 के अंतर से मुंबई की टीम से ऊपर है। हालांकि, कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 86 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में लगभग अपनी जगह पक्‍की कर ली है। पंजाब के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें लगभग खत्‍म हो चुकी है। मुंबई इंडियंस को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे करिश्‍माई प्रदर्शन करना होगा।

शर्म की बात है इस तरह का प्रदर्शन टूर्नामेंट में इतनी देर से किया: क्रिस जॉर्डन

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ दो विकेट लेने वाले क्रिस जॉर्डन ने कहा कि पंजाब किंग्‍स को सीजन की शुरूआत से इस तरह का प्रदर्शन करने की जरूरत थी। उन्‍होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि अपनी योजनाओं का क्रियान्‍वयन करने के लिए इतना लंबा समय लिया।

जॉर्डन ने कहा, 'इसे स्‍वीकार करना मुश्किल है। हमने आज के मैच जैसे पहले भी टीम के रूप में इस तरह का प्रदर्शन करने की कोशिश की। निश्चित ही यह शर्म की बात है कि टूर्नामेंट में इतनी देर से ऐसा प्रदर्शन आया। आप पूरे टूर्नामेंट में इस तरह का प्रदर्शन करना चाहते हो। ऐसा नहीं हो सका, लेकिन यह जिंदगी है। आप जल्‍द ही इससे उबरना चाहोगे, लेकिन हमें कई सकारात्‍मक चीजें सीखने को मिली है और उम्‍मीद करते हैं कि आगे अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...