Create
Notifications

"पिछले साल की तुलना में इस साल एम एस धोनी की कप्तानी में बदलाव हुआ है"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2021 (IPL) में एम एस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले साल की तुलना में इस साल धोनी की कप्तानी में बदलाव देखने को मिला है।

एम एस धोनी आईपीएल 2020 में काफी दबाव में दिख रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहे थे और टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना भी टीम में नहीं थे। यही वजह रही कि आईपीएल इतिहास में पहली बार सीएसके की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। हालांकि इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स अपने पुराने फॉर्म में दिखी और शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं कई बड़े बदलाव, टीमों की संख्या बढ़ाई जा सकती है

एम एस धोनी की कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के परफॉर्मेंस का रिव्यू किया। उन्होंने सीएसके की सफलता का श्रेय एम एस धोनी की लीडरशिप को दिया। आकाश चोपड़ा ने कहा,

मुझे एम एस धोनी की कप्तानी काफी पसंद आई। पिछले साल की तुलना में इस साल हम उनकी कप्तानी में बदलाव देख सकते हैं। पिछले सीजन हमने देखा था कि शुरुआत में उनके पास केवल पांच ही गेंदबाज थे।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पिछली बार के मुकाबले इस आईपीएल सीजन टीम चयन में निरंतरता दिखी। उन्होंने आगे कहा,

पिछले साल ऋतुराज गायकवाड़ ने रन नहीं बनाए और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। नारायण जगदीशन समेत और भी प्लेयर्स को ड्रॉप किया गया। लेकिन इस बार सातों मुकाबलों में सात भारतीय खिलाड़ी लगातार खेले। एम एस धोनी ने भारतीय प्लेयर्स में एक भी बदलाव नहीं किया।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीजन काफी अच्छा रहा और उन्होंने कई मुकाबले अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाड़ियों के IPL में नहीं खेलने से आरसीबी और मुंबई इंडियंस को फर्क नहीं पड़ेगा"

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now