Create
Notifications

IPL 2021 से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां काफी बेहतर तरीके से हो सकेंगी

जोस बटलर
जोस बटलर
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) का मानना है कि आगामी आईपीएल (IPL) सीजन से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां काफी बेहतर तरीके से हो सकेंगी। बटलर के मुताबिक वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आईपीएल की भूमिका काफी अहम रहेगी।

आखिरी बार जब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था तब इंग्लैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल मुकाबले में वो जीत के बेहद करीब पहुंचे थे लेकिन कार्लोस ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स के ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर इंग्लैंड के वर्ल्ड कप जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जो भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह ले सकते हैं

जोस बटलर ने आईपीएल से वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले से पहले जोस बटलर ने बताया कि वर्ल्ड कप की वजह से आईपीएल की अहमियत कितनी बढ़ गई है। उन्होंने कहा,

एक हद तक इस साल का आईपीएल सबसे अहम रहेगा। मैंने आईपीएल के दौरान यहां पर काफी क्रिकेट खेली है और यहां की परिस्थितियों का आदी हो चुका हूं। दुनिया के सबसे बड़े टी20 कंपटीशन में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने से वर्ल्ड कप की तैयारी काफी बेहतर तरीके से होगी।

जोस बटलर ने ये भी बताया कि वो राजस्थान रॉयल्स के कैंप को कब ज्वॉइन कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

इस मुकाबले के बाद हम राजस्थान रॉयल्स कैंप को ज्वॉइन करने के लिए मुंबई जाएंगे। 12 अप्रैल तक हमारा मैच नहीं है। इसलिए हमें थोड़ा समय मिल जाएगा और हम अपने आपको उस दौरान तरोताजा कर सकते हैं। आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट है और मैं इसमें खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें शामिल करके भारतीय टीम तीसरा वनडे मुकाबला जीत सकती है


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...