Create
Notifications

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें शामिल करके भारतीय टीम तीसरा वनडे मुकाबला जीत सकती है

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा। 336 रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम 39 गेंद रहते मुकाबला हार गई। ये इंडियन टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि इतना बड़ा स्कोर बनाकर भी हार जाना कही ना कहीं गेंदबाजों पर काफी सवाल खड़े करता है।

भुवनेश्वर कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा ने तो जबरदस्त गेंदबाजी की लेकिन बाकी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। खासकर दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या काफी महंगे साबित हुए।बेन स्टोक्स ने इन दोनों बल्लेबाजों के ओवर्स में जमकर रन बटोरे।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले आईसीसी बड़े नियम में करेगी बदलाव

इस मुकाबले में जीत के बाद अब सीरीज 1-1 से बराबर है और तीसरा मुकाबला निर्णायक हो गया है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी। भारतीय टीम चाहेगी कि वनडे सीरीज जीतकर वो इंग्लैंड को इस पूरे दौरे पर ही क्लीन स्वीप करें। हालांकि अगर भारत को आखिरी मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो कुछ बड़े बदलाव भी उन्हें करने होंगे। आइए हम आपको बताते हैं वो 3 बड़े बदलाव कौन-कौन से हैं जिन्हें करके इंडियन टीम तीसरे वनडे में जीत हासिल कर सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें तीसरा वनडे जीतने के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए

1.कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल और विराट कोहली
युजवेंद्र चहल और विराट कोहली

कुलदीप यादव को दो मैचों में मौका मिला और वो दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप रहे। ऐसे में अब शायद उन्हें तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले। उनकी जगह पर युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है। चहल एक विकेटटेकिंग गेंदबाज हैं और अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। इसलिए टीम मैनेजमेंट को चाहिए को वो चहल जैसे गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करें।

ये भी पढ़ें: शर्जील खान के चयन को लेकर मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, नियमों का दिया हवाला

2.क्रुणाल पांड्या की जगह वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर विकेट लेने के बाद
वॉशिंगटन सुंदर विकेट लेने के बाद

क्रुणाल पांड्या ने हाल ही में अपना डेब्यू किया है और पहले ही मुकाबले में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया। हालांकि उनकी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही है और दोनों ही मुकाबलों में वो प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

ऐसे में क्रुणाल पांड्या की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। सुंदर भी बैटिंग और बॉलिंग दोनों करने में सक्षम हैं और काफी उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकते हैं। टी20 में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था और इसी वजह से उनका कॉन्फिडेंस इस वक्त काफी अच्छा होगा।

3.शार्दुल ठाकुर की जगह टी नटराजन

टी नटराजन और विराट कोहली
टी नटराजन और विराट कोहली

शार्दुल ठाकुर ने पहले वनडे में अच्छी गेंदबाजी की थी और अहम समय पर दो विकेट चटकाए थे। हालांकि अगर दोनों ही वनडे मुकाबलों में उनकी गेंदबाजी को देखें तो उनका इकॉनमी रेट अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में उनकी जगह टी नटराजन को मौका दिया जा सकता है जो अपनी जबरदस्त यॉर्कर क्षमता के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से इस वक्त नटराजन का कॉन्फिडेंस भी हाई होगा और वो काफी बेहतरीन गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...