Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

शर्जील खान के चयन को लेकर मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, नियमों का दिया हवाला

शर्जील खान
शर्जील खान
SENIOR ANALYST
Modified 26 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने सलामी बल्लेबाज शर्जील खान की वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शर्जील खान (Sharjeel Khan) को सेलेक्ट करके फिटनेस से कोई समझौता नहीं किया गया है और सबकी सहमति के बाद ही उनका चयन हुआ है। मिस्बाह ने ये भी कहा कि अगर किसी प्लेयर को कोई सजा मिलती है तो सजा पूरी करने के बाद वो खेल सकता है।

शर्जील खान को साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। वो लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 2017 के पीएसएल में उनको स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और इसकी वजह से उन पर बैन लगा दिया गया था। 2020 में उन्होंने पीएसएल में वापसी की और उस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए।

ये भी पढ़ें: रॉबिन उथप्पा ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किए जाने के बाद उनकी एम एस धोनी से क्या बात हुई थी

शर्जील खान को लेकर मिस्बाह उल हक का बयान

मिस्बाह उल हक ने शर्जील खान की वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नियमों के मुताबिक शर्जील खेलने के हकदार हैं।

ऐसे नियम हैं जिसके हिसाब से प्लेयर सजा पूरी करने के बाद खेल सकता है। मुझे नहीं पता है कि अन्य सजा पूरी कर चुके प्लेयर्स का चयन क्यों नहीं हुआ था और मैं इसके डिटेल में भी नहीं जाना चाहता हूं। लेकिन अगर ऐसा कोई नियम नहीं है जो उनके चयन को रोके तो फिर हमारे पास कोई अधिकार नहीं है कि हम उनका चयन होने से रोकें। अगर कोई ऐसा नियम होता जिसमें ये कहा गया होता कि आप दागी प्लेयर्स को नहीं चुन सकते हैं तो फिर चीजें स्पष्ट होतीं और ऐसे खिलाड़ियों का चयन नहीं होता। अगर ये खेल सकते हैं तो फिर इनका सेलेक्शन क्यों ना हो ?

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने पूरे आईपीएल सीजन तक के लिए उपलब्ध रहने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Published 26 Mar 2021, 11:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now