Create

IPL 2021 - यशस्वी जायसवाल ने RCB के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली के साथ हुयी खास बातचीत का किया खुलासा 

विराट कोहली मैच के बाद यशस्वी जायसवाल समेत राजस्थान रॉयल्स के अन्य खिलाड़ियों से बात करते हुए
विराट कोहली मैच के बाद यशस्वी जायसवाल समेत राजस्थान रॉयल्स के अन्य खिलाड़ियों से बात करते हुए
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) का मुख्य उद्देश्य ही युवा खिलाड़ियों को दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने तथा उनसे सीखने का मौका देना है। हम अक्सर मैच के बाद देखते हैं कि युवा खिलाड़ी विपक्षी टीम के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ बात करके उनसे सीखने का प्रयास करते हैं। आईपीएल के इस सीजन कई युवा खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं और उन्हीं में से एक नाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का है। जायसवाल हाल ही में हुए राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के बाद अपनी टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) से बातचीत करते हुए नजर आये थे। जायसवाल ने कहा कि उनकी बातचीत बड़े स्कोर कैसे बनाये जाएं, इसको लेकर थी।

29 सितम्बर को खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को विराट कोहली की टीम ने मैक्सवेल तथा भरत की शानदार बल्लेबाजी के दम पर तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच में जायसवाल ने भी 22 गेंदों में 31 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी और 3 चौके तथा 2 छक्के लगाए थे।

इस सीजन अपनी पारियों को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहने वाले जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के द्वारा पोस्ट किये वीडियो में अपनी और विराट की बातचीत कर जिक्र करते हुए कहा,

मैं जानना चाहता था कि बड़े स्कोर कैसे बनाये जाएं। मैं विराट भैया के साथ यही बात कर रहा था, जैसे कि इसे कैसे प्रभावी बनाया जाए और मैं अपनी टीम की मदद कैसे कर सकता हूं।
उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से समझाया कि मैं कैसे अच्छा कर सकता हूं और सुधार कर सकता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं हर समय सकारात्मक कैसे रह सकता हूं और थोड़ा अधिक खेल सकता हूं।

जायसवाल ने इस सीजन अभी तक 7 मैच खेले हैं और उनके बल्ले से कुल 138.51 के स्ट्राइक रेट से 189 रन निकले हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 49 रन है।

प्लेऑफ के लिए राजस्थान की राह कठिन

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है लेकिन टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में शामिल है। इस सीजन राजस्थान की टीम ने 11 में से चार मैच जीते हैं और अंकतालिका में आठ अंक के साथ सातवें पायदान पर मौजूद है। राजस्थान रॉयल्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उन्हें अपने आगामी सभी मैच जीतने होंगे तथा दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...