Create

IPL 2021 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार्दिक पांड्या के खेलने को लेकर जहीर खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या यूएई लेग में अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं
हार्दिक पांड्या यूएई लेग में अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं

आईपीएल (IPL) 2021 का दूसरा चरण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए काफी अहम माना जा रहा था। इस चरण में हार्दिक के ऑलराउंड खेल की उम्मीद थी ताकि वह आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले पूरी तरह लय में दिखें। हालांकि हार्दिक इस चरण में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेले हैं और इसके पीछे उनकी फिटनेस की समस्या बताई जा रही है। फिटनेस की वजह से हार्दिक चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे चरण के मुकाबलों में नहीं खेले। टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ऑपरेशन्स जहीर खान (Zaheer Khan) ने शनिवार को कहा कि हार्दिक ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि वह आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे।

मुंबई इंडियंस का यूएई लेग में अभी तक काफी खराब प्रदर्शन रहा है और टीम को अपने दोनों मैचों में हार मिली है। ऐसे में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाला मुकाबला टीम के लिए काफी अहम माना जा सकता है।

जहीर खान ने कल के मैच से पहले आज वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा,

खैर, हमारे पास आज एक अभ्यास सत्र है और हम देखेंगे कि सब कुछ कैसा जाता है और फिर हम निर्णय लेंगे। उसने अभ्यास करना शुरू कर दिया है, यही मैं आप लोगों के साथ साझा कर सकता हूं, हम आशा करते हैं कि वह आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट और ठीक तथा उपलब्ध होगा।

मुंबई इंडियंस की टीम को हार्दिक पांड्या की कमी काफी खल रही है। हार्दिक की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने का सारा भार किरोन पोलार्ड के कन्धों पर है तथा टीम के अन्य बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

टी20 विश्व कप में भारत के लिए अहम खिलाड़ी होंगे पांड्या

आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए हार्दिक पांड्या का पूरी तरह से फिट होना काफी जरूरी है। हार्दिक के पूरी तरह फिट होने से टीम को प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन में आसानी होगी तथा ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक दोनों विभाग में योगदान दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment