Create

शिखर धवन इतने कारनामे कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी बात नहीं होती, पूर्व क्रिकेटर का बयान

धवन ने सीएसके के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
धवन ने सीएसके के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि धवन आईपीएल (IPL) में इतने बड़े कारनामे कर चुके हैं लेकिन उनकी उतनी बात नहीं होती है।

शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 59 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 88 रन बनाए। वो आखिर तक नाबाद रहे और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान धवन ने अपने 6000 रन भी आईपीएल में पूरे किये। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली ने ऐसा किया था। इसके अलावा उन्होंने ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 9 हज़ार रन भी हासिल किए।

शिखर धवन की काफी तारीफ होनी चाहिए - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने शिखर धवन की पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

शिखर धवन एक बेहतरीन इंसान हैं। वो छह हजार से ज्यादा आईपीएल रन बना चुके हैं, 200 से ज्यादा मुकाबले खेल चुके हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। इससे ज्यादा और वो क्या कर सकते हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी उतनी बात नहीं हो रही है।

इससे पहले रवि शास्त्री ने भी शिखर धवन की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इस देश में सबसे ज्यादा तारीफ रोहित और विराट को मिलती है लेकिन इन सबके बीच शिखर धवन काफी सीरियस प्लेयर हैं। 6000 रन, 200 मैच और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के लिए उनकी तारीफ बनती है। अब उन्होंने यंगस्टर्स को भी सलाह देनी शुरू कर दी है जो काफी शानदार बात है। वो अपने शॉट सेलेक्शन पर काफी ध्यान देते हैं और सही गेंदबाज का चयन करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment