Create
Notifications

विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह पर पूर्व खिलाड़ी ने जताई आपत्ति, बोले - "बिना खेले कैसा बनाएंगे रन"

विराट कोहली की खराब फॉर्म सभी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है
विराट कोहली की खराब फॉर्म सभी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म को देखते हुए कई दिग्गजों ने उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी। हालाँकि इस मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की राय अलग है और वह कोहली के ब्रेक लेने के पक्ष में नहीं हैं। उनके मुताबिक विराट मैदान पर रहकर ही फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

33 वर्षीय कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनके बल्ले से शतक आये हुए दो साल से भी अधिक का समय हो गया है। वहीं आईपीएल 2022 में उन्होंने अभी तक एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है। आरसीबी के लिए इस सीजन खेले नौ मैचों में विराट के बल्ले से 16 की औसत के साथ केवल 128 रन ही बना पाए हैं। आईपीएल के शुरूआती सीजन से लेकर अब तक का उनका ये सबसे कम औसत है। इससे पता चलता है कि वो कितने फ्लॉप रहे हैं।

विराट कोहली के ब्रेक लेने का सवाल आकाश चोपड़ा से भी पूछा गया। अपने यूट्यूब चैनल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

कठिन प्रश्न। हर कोई अपनी-अपनी थ्योरी लेकर आ रहा है। ऐसा नहीं है कि विराट को आराम नहीं मिल रहा है। जाहिर है, वह तीन से चार महीने के लिए खेल से दूर नहीं गए हैं, लेकिन उन्होंने हाल के दिनों में अलग-अलग प्रारूपों में मैचों को स्किप किया है। अगर वह खेलना बंद कर देंगे तो रन कैसे बनाएंगे? एक लड़ाई जीतने के लिए, आपको इसे बीच में लड़ना होगा। आपको गिरना, उठना और फिर से दौड़ना है। छह महीने का कोविड ब्रेक था। क्या कुछ बदला? मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि उसे खेलते रहना चाहिए।
Should Virat Kohli take some rest from the upcoming IPL matches? 🤔Discuss ⬇️#IPL #IPL2022 #RCB https://t.co/yt1nnMZGgK

विराट कोहली को आईपीएल से लेना चाहिए ब्रेक - रवि शास्त्री

हाल ही में पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने एक यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से विराट कोहली को एक ब्रेक लेना चाहिए क्योंकि वो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की है। इसी वजह से उनके लिए यही सही होगा कि वो ब्रेक ले लें। कभी - कभी आपको बैलेंस बनाना पड़ता है। इस साल वो आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन अगर आपको अपना करियर लंबा करना है और 6-7 साल तक खेलना है तो फिर आईपीएल से नाम वापस ले लीजिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now