Create

जब आरसीबी की टीम हारती है तो बहुत बुरी तरह हारती है, टीम की पराजय को लेकर आया बयान

Nitesh
आरसीबी को बुरी तरह हार का सामना करना (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी को बुरी तरह हार का सामना करना (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आरसीबी की टीम के साथ दिक्कत ये है कि जब वो मुकाबले हारते हैं तो बहुत बुरी तरह हारते हैं। वो एकतरफा मैच हार जाते हैं और इसी वजह से प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकते हैं।

आपको बता दें कि पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल 2022 के 60वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रनों से बुरी तरह हरा दिया। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के बाद अब आरसीबी के लिए प्लेऑफ में जाने की राह मुश्किल हो गई है। उनका एक मुकाबला बचा हुआ है और उनके 14 ही प्वॉइंट हैं। अगर टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो अपने आखिरी मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हर-हाल में बड़े अंतर से हराना होगा।

आरसीबी का नेट रन रेट अच्छा नहीं है - आकाश चोपड़ा

मैच के बाद अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने आरसीबी टीम के प्लेऑफ की संभावनाओं को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "आरसीबी की टीम अभी भी टूर्नामेंट में जीवित है लेकिन उनका केवल एक ही मैच बचा हुआ है। अगर आप वो मुकाबला जीत भी लें तब भी केवल 16 प्वॉइंट तक ही पहुंच सकते हैं। उसके लिए आपको गुजरात टाइटंस को हराना होगा और आपका नेट रन रेट भी खराब है। अगर आपके 16 प्वॉइंट हो भी जाएं तब भी गारंटी नहीं है कि आप प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। आरसीबी के लिए दिक्कत ये है कि वो जब हारते हैं तो इतनी बुरी तरह हारते हैं कि उसका काफी अफसोस उन्हें होता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment