Create

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल की शानदार हैट्रिक को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया (Photo Credit - IPLT20)
युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जबरदस्त हैट्रिक को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जितना हम सोचते हैं उससे 3-4 गुना ज्यादा क्रिकेटिंग ब्रेन चहल के पास है। जडेजा के मुताबिक चहल काफी दिमाग के साथ गेंदबाजी करते हैं।

युजवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। उन्होंने अपने एक ओवर के दम पर पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने 17वें ओवर में सबसे पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट किया जो 85 रन बनाकर जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद अगली दो गेंदों पर उन्होंने शिवम मावी और पैट कमिंस को चलता कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। युजवेंद्र चहल ने कुल मिलाकर मुकाबले में पांच विकेट चटकाए। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक जीत हासिल की।

युजवेंद्र चहल के पास काफी जबरदस्त क्रिकेटिंग ब्रेन है - अजय जडेजा

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने युजवेंद्र चहल के क्रिकेटिंग ब्रेन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

सब लोग कहते हैं कि चहल का दिल काफी बड़ा है और वो खुलकर गेंदबाजी करते हैं। लेकिन मैं लोगों को ये समझाना चाहता हूं कि जितना हम सोचते हैं उससे 3-4 गुना ज्यादा क्रिकेटिंग ब्रेन उनके पास है। अगर उन्होंने ये विकेट नहीं लिए होते तो राजस्थान रॉयल्स मुकाबला नहीं जीत पाती। पैट कमिंस का विकेट लेने के लिए उन्होंने टेस्ट मैच लेंथ गेंदबाजी की थी। उन्हें पता था कि यहां पर रन तो जरूर बनेंगे लेकिन अगर उन्होंने विकेट चटकाए तो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्ठान रॉयल्स ने 20 ओवर में 217/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केकेआर की टीम 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जोस बटलर ने 103 रनों की धुआंधार शतकीय पारी खेली, वहीं युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक समेत 5 विकेट लेकर चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment