भुवनेश्वर कुमार ने बनाया आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आईपीएल (IPL) में पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। जहीर खान और संदीप शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए शिखर धवन को आउट कर उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कर लिया। कुमार के अब पावरप्ले में 53 विकेट हैं, उनके बाद जहीर खान और संदीप शर्मा हैं।

एक और अहम उपलब्धि भुवनेश्वर कुमार ने इस पारी के दौरान हासिल की। उनके अब आईपीएल में 150 विकेट पूरे हो गए हैं। बतौर तेज गेंदबाज 150 विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की टीम के लिए कई वर्षों से असाधारण रहे हैं। हालांकि चोटों की वजह से वह कुछ धीमे हो गए लेकिन अब वह अपनी लय में नज़र आ रहे हैं।

आईपीएल में बतौर पेसर 150 विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार ओवरऑल तीसरे स्थान पर हैं। उनसे पहले लसिथ मलिंगा और ड्वेन ब्रावो ने यह कारनामा किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी गेंदों में वह धार और तीखापन है।

आईपीएल में तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों को मिलाने पर 150 विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार का सातवाँ स्थान है। हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अमित मिश्रा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। आने वाले समय में और नाम इस लिस्ट में शामिल होने की संभावना है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार पूरी लय में नज़र आए। उन्होंने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट हासिल किये। पंजाब की टीम पहले खेलते हुए 151 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। भुवी के अलावा उमरान मलिक ने भी धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 विकेट हासिल किये। हैदराबाद की टीम अच्छी लय में नज़र आई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now