Create
Notifications

"CSK में इस समय एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी कोई नहीं दिखता", पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर का बयान

रविंद्र जडेजा ने बीच सीजन में कप्‍तानी छोड़ी और एमएस धोनी ने जिम्‍मेदारी संभाली
रविंद्र जडेजा ने बीच सीजन में कप्‍तानी छोड़ी और एमएस धोनी ने जिम्‍मेदारी संभाली
Vivek Goel

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) स्‍क्‍वाड में कप्‍तानी के विकल्‍प की कमी पर प्रकाश डाला है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरूआत से पहले फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्‍तान बनाया था।

हालांकि, सीएसके के खराब अभियान के बाद ऑलराउंडर ने एमएस धोनी को दोबारा कप्‍तानी सौंप दी। चेन्‍नई उन फ्रेंचाइजी में से नहीं थी, जिसने मेगा नीलामी में नए कप्‍तान पर ध्‍यान दिया हो। गत चैंपियन ने अपने पूर्व खिलाड़‍ियों को प्रतिभाशाली युवाओं को टीम में शामिल करने पर ध्‍यान दिया।

सीएसके टीम के लिए अगला भारतीय कप्‍तान खोजने की बात को मुश्किल करार देते हुए ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इस साल के अंत में एमएस धोनी से कप्‍तानी कौन लेगा? मुझे सीएसके में कोई ऐसा खिलाड़ी नजर नहीं आता, जो इस टीम का प्रभावशाली तरीके से नेतृत्‍व कर सके। अगले साल नीलामी में सीएसके को कप्‍तान की क्षमता वाले खिलाड़ी को खोजना होगा। इस जिम्‍मेदारी के लिए भारतीय खिलाड़ी का चयन मुश्किल होगा क्‍योंकि सभी सर्वश्रेष्‍ठ टी20 खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी अन्‍य फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए हैं।'

हॉग को लगता है कि सीएसके को कप्‍तान के लिए किसी विदेशी खिलाड़ी को चुनना होगा। उन्‍होंने कहा, 'सीएसके को अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी चुनना होगा। यह मुश्किल होगा क्‍योंकि टीम के संतुलन में कौन सा खिलाड़ी फिट बैठेगा और फ्रेंचाइजी के गेम प्‍लान को समझ सकेगा।' यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि एमएस धोनी कब तक आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालेंगे।

आपको जडेजा से दबाव हटाना पड़ेगा: हॉग

जडेजा कप्‍तानी के दौरान खुद अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके। ऑलराउंडर का आईपीएल 2022 में निजी प्रदर्शन बेहतर नहीं था। कप्‍तानी के कारण उनकी फील्डिंग पर भी असर पड़ा और जडेजा ने कई कैच टपकाए।

हॉग ने कहा कि जडेजा सीएसके दल में अलग तरह के कप्‍तान हैं। पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, 'जडेजा दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक है। वह सीएसके के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक है। आपको इसलिए उससे दबाव दूर रखना चाहिए। हमने पाया कि जडेजा कप्‍तानी के लिए सही विकल्‍प नहीं, लेकिन वो अलग तरह के लीडर हैं। इसलिए एमएस धोनी को जिम्‍मेदारी संभालना पड़ी।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...