Create

राजस्थान रॉयल्स की टीम का अहम खिलाड़ी आईपीएल से बाहर, नया खिलाड़ी टीम में शामिल

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन इस सीजन धाकड़ रहा है
राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन इस सीजन धाकड़ रहा है

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम में आईपीएल (IPL) के बचे हुए मैचों के लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का ऐलान हुआ है। नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम में कॉर्बिन बॉश को टीम में शामिल किया गया है। वह दक्षिण अफ्रीका से आते हैं। उनको ऑल राउंड क्षमता के कारण टीम में शामिल किया गया है।

बॉश दक्षिण अफ्रीका के 27 वर्षीय ऑलराउंडर हैं। उन्होंने 30 टी20 खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 151 रन बनाए हैं और 18 विकेट लिए हैं। उन्होंने 24 प्रथम श्रेणी मैच और 21 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनके पास घरेलू क्रिकेट का अनुभव है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के पहले गेम के दौरान कूल्टर-नाइल को साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा। वह आगे के पुनर्वास के लिए तुरंत घर लौट गए। आईपीएल ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि राजस्थान रॉयल्स ने टाटा आईपीएल 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर-नाइल के रिप्लेसमेंट के रूप में कॉर्बिन बॉश को साइन किया है। कूल्टर-नाइल को मार्च में पिंडली की चोट का सामना करना पड़ा और बाकी टूर्नामेंट के लिए वह बाहर हो गए।

27 वर्षीय ऑलराउंडर कॉर्बिन रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। राजस्थान रॉयल्स का मुख्य लक्ष्य इस समय प्लेऑफ़ है। इस सीजन राजस्थान रॉयल्स ने दिग्गज टीमों की तुलना में काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। रॉयल्स को सात मैचों में जीत दर्ज करने का मौका मिला है। तालिका में 14 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम तीसरे स्थान पर है। आगामी मुकाबले प्लेऑफ़ के लिए काफी अहम है। ऐसे में रॉयल्स यहाँ तक आकर किसी भी तरह की गलती करने से बचना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment