Create

आरसीबी की टीम में एबी डीविलियर्स की जगह भरने को लेकर फाफ डू प्लेसी ने दिया बड़ा बयान 

फाफ डू प्लेसी ने एबी डीविलियर्स की जगह को भर पाना मुश्किल बताया
फाफ डू प्लेसी ने एबी डीविलियर्स की जगह को भर पाना मुश्किल बताया

आईपीएल (IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए कई बड़ी चुनौतियां होंगी और उन्हीं में से एक चुनौती टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) के संन्यास के बाद खाली हुई जगह को भरना भी होगी। आरसीबी के नए कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) का भी मानना है कि डीविलियर्स की जगह विश्व का कोई भी खिलाड़ी नहीं ले सकता।

फाफ डू प्लेसी ने अपने हमवतन पूर्व खिलाड़ी के बारे में कहा,

यह एक बड़ी जगह है जिसे भरना है। दुनिया में ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं है जो एबी की जगह लेने की कोशिश करेगा। मैं भी एबी के कारनामों की बराबरी नहीं कर सकता। मैं कोशिश भी नहीं करूंगा, वह निश्चित तौर पर इस खेल के महान खिलाड़ी हैं।

यह अच्छी बात है कि एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की जगह ली - फाफ डू प्लेसी

उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान कहा कि अच्छा होता अगर मैं भी उसके साथ आरसीबी में शामिल हो सकता, यह समय स्पष्ट रूप से उस लिहाज से अच्छा नहीं है क्योंकि उन्होंने संन्यास ले लिया है और 3 साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। दुर्भाग्य से, हम एक साथ नहीं खेलेंगे। लेकिन यह अच्छा है कि एक दोस्त दूसरे की जगह लेता है। और इस कहानी में कुछ अच्छा है।

डीविलियर्स ने 156 मैचों में 41.20 के अविश्वसनीय औसत और 158.63 के स्ट्राइक रेट के साथ आरसीबी के लिए 4491 रन बनाए। फाफ डू प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करेंगे और उनके साथ विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज और जोश हेज़लवुड जैसे दिग्गज शामिल हैं।

फाफ डू प्लेसी के ऊपर आरसीबी को पहली बार आईपीएल का टाइटल जिताने की जिम्मेदारी होगी। टीम को अभी तक अपने पहले टाइटल का इंतजार है। आईपीएल 2022 में आरसीबी अपना पहला मैच 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment