Create

"विराट कोहली आरसीबी की दोबारा कप्तानी नहीं करेंगे" - पूर्व खिलाड़ी का आया बड़ा बयान 

विराट कोहली ने पिछले साल कप्तानी छोड़ दी थी
विराट कोहली ने पिछले साल कप्तानी छोड़ दी थी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के अगले कप्तान को लेकर चर्चाएं चल रही है लेकिन अभी तक किसी खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर यह जिम्मेदारी नहीं दी गयी है। इस बीच फ्रेंचाइजी के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी का मानना है कि आरसीबी दोबारा से विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान नहीं बनाएगी। कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी।

आरसीबी ने मेगा ऑक्शन में कप्तानी के लिए श्रेयस अय्यर को खरीदने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हुए। इसके बाद अब टीम के पास फाफ डू प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के रूप में तीन विकल्प हैं, जिन्हें कप्तान के तौर पर विराट कोहली की रिप्लेसमेंट बनाया जा सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर विटोरी ने बताया कि क्यों विराट को दोबारा कप्तान ना बनाना सही है। उन्होंने कहा,

नहीं [विराट कोहली फिर से आरसीबी के कप्तान नहीं होंगे]। मुझे लगता है कि यह उतना ही सरल है। मुझे नहीं लगता कि यह कभी काम करता है, चाहे फ्रेंचाइजी क्रिकेट हो या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट। एक बार जब कप्तान आगे बढ़ जाता है, तो उसके लिए आगे बढ़ना सही होता है।

विट्टोरी ने दावा किया कि आरसीबी के साथ एक मजबूत लीडरशिप ग्रुप है। मैक्सवेल के शुरूआती मैचों में उपलब्ध ना रहने पर फाफ डू प्लेसी को कप्तान बनाया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि वे कोहली, मैक्सवेल और डू प्लेसी को लीडरशिप ग्रुप और यहां तक कि दिनेश कार्तिक को भी देखेंगे। मुझे लगता है कि फाफ मैक्सवेल की जगह जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन अगर वे पहले तीन गेम जीतते हैं, तो शायद उन्हें बाक़ी मैचों के लिए भी जिम्मेदारी दे दी जाये।
ग्लेन मैक्सवेल को संभावित दावेदारों की लिस्ट में शामिल किया जा रहा है
ग्लेन मैक्सवेल को संभावित दावेदारों की लिस्ट में शामिल किया जा रहा है

विट्टोरी का मानना है कि लम्बे समय के लिए ग्लेन मैक्सवेल ही एकमात्र योग्य विकल्प हैं। उनके पास बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी का भी अनुभव है और विट्टोरी को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,

मुझे लगता है कि मैक्सवेल लम्बी अवधि के लिए एक आसान विकल्प हैं। आईपीएल में तीन साल एक लंबी अवधि का समय है। वे मैक्सवेल को तीन सालों को ध्यान में रखते हुए नियुक्त करेंगे और उम्मीद है कि वह पिछले आईपीएल की तरह खेलना जारी रखेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment