Create

विराट कोहली के बैटिंग पोजिशन को लेकर आरसीबी के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बैटिंग पोजिशन को लेकर आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विट्टोरी के मुताबिक भले ही इस सीजन आरसीबी के पास फाफ डू प्लेसी समेत कई विकल्प मौजूद हैं लेकिन विराट को ओपन ही करना चाहिए और इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता कि दूसरे छोर पर कौन है।

विराट कोहली आमतौर पर आईपीएल में ओपन ही करते हैं। हालांकि इस आईपीएल सीजन उनके पास कप्तान फाफ डू प्लेसी के रूप में एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज मौजूद है। डू प्लेसी आईपीएल में ओपनर के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी सफल रहे थे, ऐसे में उन्हें इस पोजिशन के लिए नजरंदाज करना काफी मुश्किल होगा। वहीँ टीम के पास अनुज रावत का भी विकल्प मौजूद है। इसी वजह से आरसीबी के सामने दुविधा की स्थिति होगी कि वो किस जोड़ी के साथ ओपन करें।

विराट कोहली ओपनर के तौर पर ज्यादा सफल हैं - डेनियल विट्टोरी

वहीं डेनियल विट्टोरी ने विराट कोहली से ही ओपन कराने की बात कही है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हर साल इसको लेकर चर्चा होती है। लेकिन जब सीजन खत्म होता है तो विराट कोहली का ओपन करना सही ऑप्शन हो जाता है। दूसरे छोर पर कौन है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेरे हिसाब से कोहली उस स्थिति में ज्यादा बेहतर बल्लेबाजी करते हैं जहां पर उन्हें ज्यादा टाइम मिलता है। पहले छह ओवरों में वो ज्यादा बेहतरीन तरीके से अपने स्ट्रोक खेल पाते हैं।

डेनियल विट्टोरी के मुताबिक पावरप्ले में विराट कोहली तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। इसके अलावा डेथ ओवर्स में भी उनका स्ट्राइक रेट कमाल का है। इसलिए उन्हें ओपन ही करना चाहिए। देखना होगा कि आरसीबी के लिए विराट कोहली आईपीएल 2022 में किस क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment