Create

डेविड वॉर्नर ने टी20 क्रिकेट में बनाए दो नए कीर्तिमान

डेविड वॉर्नर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए फिफ्टी जमाई
डेविड वॉर्नर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए फिफ्टी जमाई

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले क्रिस गेल के नाम यह कीर्तिमान था। क्रिस गेल ने 88 अर्धशतक सबसे छोटे प्रारूप में जड़े थे। अब वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 89वां टी20 अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा सबसे छोटे प्रारूप में वॉर्नर ने 400 छक्के भी पूरे किये हैं। इस तरह उन्होंने दो कीर्तिमान स्थापित किये हैं।

वॉर्नर ने अपनी शुरुआत धीमी गति से की, उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के दूसरे ओवर में केवल एक रन बनाया। हालांकि उन्होंने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के खिलाफ तूफानी बैटिंग की। तेजी से खेलते हुए वॉर्नर ने अपना अर्धशतक महज 34 गेंदों पर पूरा किया। सनराइजर्स हैदराबाद उनकी पुरानी टीम रही है और इस सीजन उनको रिलीज कर दिया गया था। फैन्स भी इस मैच को देखने के लिए खासे उत्साहित नज़र आ रहे थे।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी जमाने के मामले में डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल के अलावा विराट कोहली का नाम भी है। कोहली ने 77 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

डेविड वॉर्नर पिछले सीजन तक हैदराबाद की टीम के अहम सदस्य रहे थे। हालांकि उनका प्रदर्शन पिछले साल खराब रहा था। उनसे कप्तानी छीनने के अलावा प्लेइंग इलेवन से भी बाहर किया गया था। इस निर्णय की आलोचना भी काफी हुई थी। इस सीजन नीलामी से पहले वॉर्नर को टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद दिल्ली ने उनको खरीद लिया।

डेविड वॉर्नर दिल्ली के लिए बैटिंग करते हुए अंत तक क्रीज पर खड़े रहे। वह 58 गेंदों पर 92 रन बनाकर नाबाद लौटे। हैदराबाद के खिलाफ उनकी बैटिंग देखने के लिए फैन्स पहले से ही उत्साहित दिख रहे थे। वॉर्नर ने उनको निराश नहीं किया और उनके बल्ले से तेज गति से रन आए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment