Create
Notifications

"डेवाल्‍ड ब्रेविस मुझे पूर्व दिग्‍गज इंग्लिश बल्‍लेबाज की याद दिलाते हैं", प्रमुख खिलाड़ी का बयान

डेवाल्‍ड ब्रेविस ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए अपनी बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया है
डेवाल्‍ड ब्रेविस ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए अपनी बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया है
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्‍वान (Graeme Swann) का मानना है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के युवा बल्‍लेबाज डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) उन्‍हें केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की याद दिलाते हैं क्‍योंकि वो गेंदबाजों पर हावी होकर खेलते हैं।

ब्रेविस ने मौजूदा आईपीएल में अपनी बल्‍लेबाजी से प्रभावित किया और मुंबई इंडियंस के लिए कुछ शानदार पारियां खेली, जबकि उनकी टीम को शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

याद दिला दें कि इस साल अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद बेबी एबी के नाम से लोकप्रिय डेवाल्‍ड ब्रेविस को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा था।

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ ब्रेविस ने राहुल चाहर को अपना शिकार बनाया और उनके एक ओवर में लगातार चार छक्‍के जमाए थे। दुर्भाग्‍यवश वो 25 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट हो गए थे।

इस दौरान 18 साल के बल्‍लेबाज ने 112 मीटर की दूरी का लंबा छक्‍का जमाया था, जिसके बाद कमेंटेटर्स ने भी उनकी खूब प्रशंसा की थी। इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ ब्रेविस ने केवल 13 गेंदों में छह चौके और एक छक्‍के की मदद से 31 रन बनाए।

स्‍वान ने कहा कि डेवाल्‍ड ब्रेविस उन्‍हें केविन पीटरसन की याद दिलाते हैं जो हमेशा गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना पसंद करते थे। स्‍वान की टिप्‍पणी को डैनी मॉरिसन का समर्थन मिला, जिन्‍होंने कहा कि ब्रेविस भी काफी बड़ा स्‍टांस रखते हैं, जो पीटरसन की याद दिलाता है।

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मैच में कमेंट्री करते समय स्‍वान ने कहा, 'एबी की तरह डेवाल्‍ड ब्रेविस उन्‍हें एक और दक्षिण अफ्रीकी केपी की याद दिलाते हैं। वो लंबे हैं, गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश करते हैं। क्रीज पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। गेंदबाजों के लिए खौफ बनते हैं।'

मॉरिसन ने स्‍वान के बयान पर जवाब दिया, 'हां मैं सहमत हूं। ब्रेविस मुझे केविन पीटरसन की याद दिलाते हैं। क्रीज पर उनकी उपस्थिति, बड़ा स्‍टांस, गेंदबाजों को देखना, लाइन में आकर शॉट खेलना, शॉट खेलते समय सिर को नीचे रखना और निश्चित ही अपनी उपस्थिति दर्ज कराना।'

बहरहाल, मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से मात दी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...