आईपीएल से पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने खिलाड़ियों को दी खास कैप

फाफ डू प्लेसी ने प्रदान की कैप (Photo Credit - RCB/Instagram)
फाफ डू प्लेसी ने प्रदान की कैप (Photo Credit - RCB/Instagram)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नए कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने आईपीएल 2022 (IPL) के आगाज से पहले अपनी टीम के खिलाड़ियों को एक खास कैप प्रदान की। इस कैप पर उनका डेब्यू नंबर छपा है।

अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर इसकी तस्वीर शेयर कर बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने इवेंट के बारे में जानकारी दी। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि फाफ डू प्लेसी विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को कैप प्रदान कर रहे हैं। आरसीबी ने कैप्शन में लिखा,

जो भी खिलाड़ी आरसीबी के लिए खेलता है वो इस फ्रेंचाइजी के समृद्ध इतिहास का हिस्सा बन जाता है। इस नए शुरूआत के तहत आईपीएल 2022 से हमारे खिलाड़ी डेब्यू नंबर वाली कैप पहनेंगे जो क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में होगा, जिस तरह से इंटरनेशनल टीमें करती हैं। विराट कोहली, कर्ण शर्मा, एस श्रीराम, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज, कुलवंत खेजरोलिया, और शाहबाज अहमद को आज कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कैप प्रदान की।

फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में उतरेगी आरसीबी की टीम

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। डू प्लेसी इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन से वो आरसीबी की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टीम उम्मीद करेगी कि इस आईपीएल सीजन उनके नेतृत्व में पहली बार टाइटल अपने नाम करे। आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। टीम फाइनल तक जरूर पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि इस बार खिताब जीतने की पूरी कोशिश चाहेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के साथ खेलेगी। आरसीबी ने ऑक्शन से पहले विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था। इसके बाद उन्होंने ऑक्शन में कई धुरंधर खिलाड़ी चुने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now