कप्तानी के अलावा केएल राहुल की बल्लेबाजी भी हमारे लिए काफी जरूरी है, गौतम गंभीर का बयान

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के आगाज से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कप्तानी के अलावा हमें केएल राहुल की एक बल्लेबाज के तौर पर काफी जरूरत है। गंभीर के मुताबिक उन्हें केएल राहुल के रूप में एक बल्लेबाज की जरूरत है जो कप्तानी भी करे ना कि एक कप्तान की जो बल्लेबाजी भी करे।

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स अपना पहला मुकाबला 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। केएल राहुल के ऊपर नई टीम को लीड करने की बड़ी जिम्मेदारी है। इससे पहले वो पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं। वहां पर कप्तान के तौर पर उन्हें निराशा हाथ लगी थी लेकिन बल्ले से उनका परफॉर्मेंस लाजवाब रहा था।

केएल राहुल को रिस्क लेने से नहीं डरना चाहिए - गौतम गंभीर

वहीं गौतम गंभीर चाहते हैं कि केएल राहुल बल्लेबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

एक कप्तान ही टीम के सबसे आगे चलता है। इसलिए लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान मैदान के अंदर और मैदान के बाहर भी केएल राहुल के हाथों में ही होगी। मेरे लिए केएल राहुल का एक बल्लेबाज के रूप में फॉर्म में होना जरूरी है। मैं चाहता हैं कि वो एक ऐसे बल्लेबाज बनें जो कप्तानी भी करे ना कि एक ऐसे कप्तान बनें जो बल्लेबाजी भी कर सके। उम्मीद करता हूं कि मेरी ये बात आपको समझ में आ गई होगी। किसी भी कप्तान को रिस्क लेने से नहीं डरना चाहिए। मैं केएल राहुल से चाहता हूं कि वो भी रिस्क लें। इस बार क्विंटन डी कॉक हमारे कीपर हैं तो केएल राहुल को कीपिंग भी नहीं करनी पड़ेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now