केएल राहुल को सबसे महंगे IPL खिलाड़ी के तौर पर लेने का कारण लखनऊ के मेंटर ने बताया

केएल राहुल सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं
केएल राहुल सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ ने मेगा नीलामी से पहले तीन खिलाड़ी शामिल किये हैं इनमें केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया गया है। खास बात यह है कि राहुल आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा सैलरी वाले खिलाड़ी भी हैं। उनको 17 करोड़ रूपये की राशि के साथ टीम में लिया गया है। इस राशि में खरीदे जाने को लेकर टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने प्रतिक्रिया दी है। इस लिस्ट में वह विराट कोहली के साथ शामिल हैं जिनको 2018 में आरसीबी से 17 करोड़ रूपये मिले थे।

स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने कहा कि क्यों इस फैसले में दिमाग लगाने जैसा कुछ नहीं था। गंभीर ने कहा कि राहुल एक कप्तान के रूप में भले ही काम कर रहे हों, लेकिन लगातार रन बना रहे हैं और विकेट भी बचाकर रखते हैं। गंभीर ने कहा कि वह ओपन करते हैं, रन बनाते हैं और कप्तानी भी करते हैं। तीनों चीजें एक साथ देने वाला इससे बेहतर खिलाड़ी कौन हो सकता था।

पिछली बार राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे
पिछली बार राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे

मार्कस स्टोइनिस को लेकर गंभीर ने कहा कि मार्कस एक महान फिनिशर, एक अच्छे गेंदबाज और एक अभूतपूर्व क्षेत्ररक्षक है। रवि स्पिन विभाग के लिए एक अनूठा आयाम लाते हैं और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक है। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी यहां 3-4-5-6-7-8 साल तक रहें।

गौरतलब है कि खिलाड़ी टीम में लाने से पहले कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति लखनऊ की टीम में की गई थी। जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लावर को टीम का कोच बनाया गया। वहीँ गौतम गंभीर को मेंटर बनाया गया। एंडी फ्लावर इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए बतौर सहायक कोच के तौर पर काम कर चुके हैं। केएल राहुल को पंजाब की टीम से रिलीज करने पर कयास लगाए गए थे कि वह लखनऊ टीम के कप्तान बनाये जा सकते हैं और अब कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। हालांकि टीम का आधिकारिक नाम अभी घोषित नहीं किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now