हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के फाइनल में पहुंचने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या ने फाइनल में जाने को लेकर बड़ा बयान दिया
हार्दिक पांड्या ने फाइनल में जाने को लेकर बड़ा बयान दिया

गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने आईपीएल (IPL) के पहले ही सीजन में खेलते हुए इतिहास रच दिया। राजस्थान रॉयल्स (RR) को क्वालीफायर मैच में हराते हुए गुजरात ने फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) खुश नज़र आए। उन्होंने जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैंने अपने जीवन में चीजों को संतुलित करना शुरू कर दिया है। पिछले दो वर्षों से लगातार प्रयास कर रहा हूँ। अंत में, मेरे परिवार, मेरे बेटे, मेरी पत्नी और मेरे भाई ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने इस तरह से मुझे जीवन में तटस्थ रहने की अनुमति दी।

आगे पांड्या ने कहा कि मैं घर जाने और परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं, और इसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर भी बनाया है। अभी ज्यादा फीलिंग नहीं है। मैं फिर से तटस्थ रहने की कोशिश कर रहा हूँ। सभी 23 खिलाड़ी अलग-अलग किरदार हैं, अलग-अलग चीजें टेबल पर लाते हैं। मैं मिलर से भी कह रहा था कि अगर आपके आस-पास अच्छे लोग हैं, तो आपको अच्छी चीजें मिलती हैं। यह हमारे लिए वह कहानी रही है। हमारे पास जिस तरह के लोग हैं, हमारे पास असली इंसान हैं। मैं वास्तव में देखता हूं कि डगआउट में खिलाड़ी भी कोशिश कर रहे हैं और प्रार्थना कर रहे हैं कि वे अच्छा प्रदर्शन करें। यह कुछ शानदार है और यही कारण है कि हम वहां (फाइनल में) पहुंच गए हैं।

पांड्या ने कहा कि यह गेम का सम्मान करने के बारे में है। राशिद पूरे सीजन और क्रिकेटिंग सफर के दौरान शानदार रहे हैं। जिस तरह से हमने खेला, मुझे मिलर पर गर्व है। जहाँ भी टीम को मेरी जरूरत है वहीं खेलता हूँ, मैं मांग नहीं करता कि मुझे कहाँ खेलना है। इस तरह मैंने सफलता पाई है। मैंने टीम के लिए खेलकर सफलता पाई है। मैं चाहे जितना भी अच्छा या बुरा दिखूं, यह मायने नहीं रखता। हमारे पास बैटिंग क्रम है और हमें यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई इसमें शामिल हो।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया। डेविड मिलर ने नाबाद 68 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 40 रन बनाए। दोनों ने शतकीय भागीदारी करते हुए टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma