"कुछ अन्य खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो दी जाती है" - शिखर धवन को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन ने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है
शिखर धवन ने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल (IPL) में जो हासिल किया है उसके लिए उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिलता है। पंजाब किंग्स (PBKS) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के बाद लीग में 6000 रन का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके मैच की बात' में बात करते हुए ऑफ स्पिनर ने दावा किया कि धवन की सफलता को उतनी पहचान नहीं मिलती, जितनी कुछ अन्य खिलाड़ियों को मिलती है। हरभजन ने कहा,

शिखर धवन तारीफ के पात्र हैं क्योंकि उन्होंने 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके बारे में अन्य खिलाड़ियों की तरह बात नहीं की जाती है और कुछ को बहुत अधिक तवज्जो दी जाती है। वह अपने आप में एक आईपीएल लीजेंड हैं। उन्होंने सभी विपक्षी टीमों के खिलाफ रन बनाए हैं और खुद को साबित किया है।

धवन जिस तरह से मौजूदा पीबीकेएस बल्लेबाजी क्रम का बेस बन गए हैं, इस चीज से हरभजन सिंह भी प्रभावित हुए हैं। उन्हें लगता है कि धवन की बल्लेबाजी उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि पंजाब के अन्य बल्लेबाजों द्वारा खेले गए बड़े शॉट। इसको लेकर उन्होंने कहा,

पंजाब के लिए उसकी भूमिका जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करने की है और वह अपना विकेट ऐसे ही नहीं गंवाते हैं और यही उनकी कामयाबी का राज है। हम सभी को लिविंगस्टोन द्वारा खेले जाने वाले शॉट्स पसंद हैं, लेकिन जो महत्वपूर्ण है वह साझेदारी है। जब एक टीम को बल्लेबाज से 60-80 रनों की आवश्यकता होती है, तो धवन हमेशा वहाँ होते हैं।
youtube-cover

आपको बता दें कि शिखर धवन आईपीएल में 2008 से ही खेल रहे हैं और इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में इनका दूसरा स्थान है। धवन ने 203 मैचों की 202 पारियों में 6165 रन बनाये हैं और उनके नाम दो शतक और 47 अर्धशतक हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now