Create
Notifications

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के अहम रिकॉर्ड में ऋषभ पन्त को पीछे छोड़ा

छक्का जड़ते हुए हार्दिक पांड्या (फोटो - आईपीएल)
छक्का जड़ते हुए हार्दिक पांड्या (फोटो - आईपीएल)
reaction-emoji
Naveen Sharma

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान के रूप में शानदार खेल दिखा रहे हैं। इस ऑलराउंडर ने सोमवार 11 अप्रैल को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात के लिए खेलते हुए अपने साथ एक और आंकड़ा जोड़ दिया। हार्दिक पांड्या के आईपीएल में 100 छक्के पूरे हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या आईपीएल में ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। गेंदों का सामना करने के मामले में हार्दिक पांड्या इस लैंडमार्क तक पहुँचने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। उनसे आगे आंद्रे रसेल और क्रिस गेल हैं।

पांड्या ने यह कीर्तिमान पारी के नौवें ओवर में हासिल किया। उन्होंने स्पिनर एडेन मार्करम की गेंद को मिडविकेट सीमा रेखा से बाहर भेजते हुए यह आंकड़ा हासिल किया। 1046 गेंदों का सामना कर पांड्या ने 100 छक्के पूरे किये। सबसे तेज 100 आईपीएल छक्के जड़ने वले टॉप पांच नामों में किरोन पोलार्ड और ग्लेन मैक्सवेल भी हैं। ऋषभ पन्त का नाम छठे स्थान पर है।

In case you missed it, 𝙖𝙖 𝙟𝙤𝙞 𝙡𝙤! https://t.co/NcycdIEuZV

हार्दिक पांड्या ने गुजरात की टीम के लिए एक उपयोगी पारी खेली। उनकी टीम को इस पारी की दरकार भी थी। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद पांड्या ने क्रीज पर टिककर बैटिंग की। हालांकि उनके स्वभाव के हिसाब से पारी धीमी रही लेकिन वह नाबाद अर्धशतक जमाने में सफल रहे।

गुजरात के कप्तान ने 42 गेंदों का सामना कर नाबाद 50 रनों की पारी खेली। इस साल मुंबई की टीम ने उनको रिलीज कर दिया था। इसके बाद गुजरात ने उनको कप्तान बनाते हुए अपने साथ शामिल किया। बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन शुरुआत की और उनकी टीम ने तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज की। आने वाले समय में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...